यूपी चुनाव: कांग्रेस ने जारी की उम्मीदवारों की एक और सूची, योगी के खिलाफ उतारी महिला प्रत्याशी
यूपी चुनाव: कांग्रेस ने जारी की उम्मीदवारों की एक और सूची, योगी के खिलाफ उतारी महिला प्रत्याशी
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने प्रत्याशियों की 9वीं सूची जारी कर दी. इस सूची में 33 प्रत्याशियों का नाम शामिल हैं. कांग्रेस ने गोरखपुर शहरी सीट से सीएम योगी के खिलाफ चेतना पांडेय को उम्मीदवार बनाया है.  कांग्रेस ने इस सूची में 6वें और 7वें चरण के उम्मीदवारों की घोषणा की गई है. इस सूची में 15 महिलाओं को टिकट दिया गया है. वाराणसी कैंट से राजेश मिश्रा को मैदान में उतारा गया है.

उत्तर प्रदेश में आज प्रथम चरण के लिए वोटिंग हो रही है. इस चरण में 11 जिलों की 58 सीटों पर मतदान जारी है. इस चरण में 623 उम्मीदवार मैदान में हैं. जिन 58 सीटों में मतदान हो रहा है, 2017 के चुनाव में इसमें 53 सीटें भाजपा ने जीती थीं. यूपी में दूसरे चरण के लिए 14 फरवरी को वोटिंग होनी है. इसके बाद 20 फरवरी, 23 फरवरी, 27 फरवरी, 3 मार्च और 7 मार्च को वोटिंग होगी और परिणाम 10 मार्च को जारी किए जाएंगे.

बता दें कि इस चुनाव में समाजवादी पार्टी, राष्ट्रीय लोक दल (RLD) के साथ जहां क‍िसान आंदोलन के सहारे स‍ियासी जमीन तलाश रही है. वहीं, भाजपा दंगा मुक्त उत्तर प्रदेश के नाम पर जनसमर्थन मांग रही है. इस बीच सवाल बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के ल‍िए भी है क‍ि उसके ल‍िए स‍ियासी सफर कैसा रहने वाला है. इन सब का फैसला 10 मार्च को होगा. 

MCD के तीनों नगर निगमों में अप्रैल में हो सकते हैं चुनाव, शुरू हुई तैयारियां

'गुजरात में रहते समय कांग्रेस ने मुझपर क्या-क्या जुल्म किए, भूल नहीं सकता..', सदन में गरजे पीएम मोदी

क्या आप भी बनना चाहते हैं कांग्रेस उम्मीदवार? तो ऐसे करें आवेदन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -