ईंधन के बढ़ते दामों पर कांग्रेस ने केंद्र को घेरा, कहा- राहत देने की बजाय बोझ लाद रही सरकार
ईंधन के बढ़ते दामों पर कांग्रेस ने केंद्र को घेरा, कहा- राहत देने की बजाय बोझ लाद रही सरकार
Share:

नई दिल्ली: कांग्रेस ने पेट्रोल और डीजल की कीमतों में वृद्धि को लेकर सोमवार को केंद्र सरकार पर हमला बोलते हुए आरोप लगाया कि यह सरकार कोरोना की मार झेल रही जनता को राहत देने की जगह उस पर टैक्स का बोझ लाद रही है. पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, ‘कोरोना की मार झेल रहे आम लोगों को सरकार कोई राहत देने की बजाय कर का बोझ लाद रही ‘जन लूट सरकार’. मोदी सरकार ने पिछले एक साल में पेट्रोल 22.99 रुपये व डीज़ल 20.93 रुपये बढ़ाया है.’

सुरजेवाला ने दावा करते हुए लिखा कि, ‘‘पेट्रोल की क़ीमतों में केवल 37.32 फीसदी व डीज़ल में 44.03 फीसदी आधार मूल्य है, बाक़ी टैक्स, मुनाफ़ा और कमीशन है.’’  उल्लेखनीय है कि पेट्रोल की कीमत में रविवार को 24 पैसे लीटर जबकि डीजल में 27 पैसे प्रति लीटर का इजाफा किया गया था. इस इजाफे के साथ देश के विभिन्न भागों में पेट्रोल रिकार्ड स्तर पर पहुंच गया है जबकि मुंबई में यह 99 रुपये लीटर के करीब चला गया है. सार्वजनिक क्षेत्र की खुदरा ईंधन कंपनियों की अधिसूचना के मुताबिक, इस बढ़ोतरी के साथ दिल्ली में पेट्रोल 92.58 रुपये लीटर और डीजल की कीमत 83.22 रुपये लीटर हो गयी है.

इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार, देश की राजधानी दिल्ली में 17 मई 2021 को एक लीटर पेट्रोल की कीमत 92.58 रुपये और डीजल की कीमत 83.22 रुपये पर स्थिर रहा. इसी प्रकार, मुंबई में पेट्रोल 98.88 रुपये और डीजल 90.40 रुपये, कोलकाता में पेट्रोल 92.67 रुपये और डीजल 86.06 रुपये की दर से बिक रहा है, वहीं चेन्नई में पेट्रोल की कीमत 94.34 रुपये और डीजल 88.07 रुपये के दाम पर स्थिर रहा. 

 

'युद्ध को तत्काल बंद करें इजराइल और फिलिस्तीन..', UN महासचिव गुटेरेस का आग्रह

तमिलनाडु: कोरोना से लड़ने के लिए गठित हुई विधायकों की समिति, CM स्टालिन खुद संभालेंगे कमान

'अगर सरकार नहीं संभल रही तो कुर्सी छोड़ दीजिए, हमें मौका दीजिये..', नितीश से बोले तेजस्वी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -