CM भगवंत मान ने अपने दफ्तर से हटाई 'शेरे पंजाब' महाराजा रणजीत सिंह की तस्वीर, सरकार बनते ही विवादों में AAP
CM भगवंत मान ने अपने दफ्तर से हटाई 'शेरे पंजाब' महाराजा रणजीत सिंह की तस्वीर, सरकार बनते ही विवादों में AAP
Share:

अमृतसर: पंजाब में भगवंत मान को मुख्यमंत्री पद की शपथ ग्रहण किए हुए एक ही दिन गुजरा है और वे विवादों में घिर गए हैं. दरअसल, CM भगवंत मान के कार्यालय से पंजाब के महान राजा, महाराजा रणजीत सिंह की तस्वीर हटाने को लेकर ये विवाद हुआ है. भाजपा ने इस बात को लेकर मान पर निशाना साधा है.

 

भाजपा प्रदेश महासचिव सुभाष शर्मा ने ट्वीट करते हुए लिखा है 'प्रिय भगवंत मान जी, CMO में शहीद भगत सिंह और बाबा साहेब का चित्र लगाना बहुत प्रशंसनीय है परंतु शेरे पंजाब महाराजा रणजीत सिंह का चित्र हटा कर ना सिर्फ़ आपने इस महान शख़्सियत का बल्कि पूरे पंजाब का अपमान किया है । तुरंत माफ़ी माँगिए और पूरे सम्मान के साथ चित्र वापिस लगाइये।' वहीं, दूसरी तरफ मान की तरफ से अभी तक कोई सफाई नहीं दी गई है कि उनके दफ्तर से शेरे पंजाब महाराजा रणजीत सिंह की तस्वीर क्यों हटाई गई ? बता दें कि आम आदमी पार्टी (AAP) के 48 वर्षीय नेता भगवंत मान ने बुधवार को पंजाब के सीएम पद की शपथ ग्रहण की थी. इसी के साथ वे पंजाब के दूसरे सबसे युवा CM बन गए. इससे पहले प्रकाश बादल (43 साल) की आयु में पंजाब के सबसे कम उम्र के मुख्यमंत्री बने थे. 

मान को पंजाब के गवर्नर बनवारी लाल पुरोहित ने पद और गोपनीयता की शपथ ग्रहण करवाई थी.  यह शपथ ग्रहण समारोह शहीद-ए-आज़म भगत सिंह के गांव खटकर कलां में हुआ. इस दौरान भगवंत मान ने कहा था कि, यहां आने की खास वजह है. पहले पहले शपथ ग्रहण राजमहलों और स्टेडियम में हुआ करते थे. इस बार शपथ ग्रहण समारोह शहीदों के गांव में हुआ है. जिन्होंने हमें ये देश दिया उन्हें याद तो करें, सिर्फ 23 मार्च और 28 सितंबर को थोड़ी याद करना है. वे हमारे दिलों में बसे हैं. 

कांग्रेस MLA का बड़ा बयान, बोले- 'BJP चला रही है अदालत...'

जेल में सजा काट रहे लालू यादव को एक और झटका, ED ने भी दर्ज किया केस

सिब्बल पर CM बघेल का हमला, बोले- 'जिन लोगों ने चुनाव तक नहीं लड़ा, वे सिर्फ बयानबाजी कर रहे हैं'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -