कांग्रेस को पता चल गया, किसकी वजह से हारे चुनाव..., सभी से सोनिया गांधी ने मांगा इस्तीफा
कांग्रेस को पता चल गया, किसकी वजह से हारे चुनाव..., सभी से सोनिया गांधी ने मांगा इस्तीफा
Share:

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश, पंजाब, उत्तराखंड, गोवा और मणिपुर में कांग्रेस को मिली शर्मनाक पराजय के बाद अब पार्टी एक्शन मोड़ में आ चुकी है। पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गाँधी ने पाँचों राज्यों के कांग्रेस प्रदेश अध्यक्षों से इस्तीफा माँग लिया है। कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट करते हुए बताया है कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गाँधी ने उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, गोवा और मणिपुर के प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्षों से पीसीसी के पुनर्गठन की सुविधा के लिए इस्तीफा देने के लिए कहा है।

बता दें कि वर्तमान समय में पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू हैं, वहीं यूपी में अजय कुमार लल्लू PCC चीफ हैं। इसके अलावा उत्तराखंड में गणेश गोदियाल के पास प्रदेश कांग्रेस की कमान है, तो वहीं गोवा कांग्रेस की बागडौर गिरीश चोडनकर को सौंपी गई थी, जिन्होंने गोवा में कांग्रेस की हार के बाद ही अपना इस्तीफा दे दिया था। अभी वर्तमान में पाँचवे राज्य मणिपुर नमेईरकपैम लोकेन सिंह कांग्रेस अध्यक्ष पद पर हैं। पार्टी आलाकमान के कहने पर कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने शिकस्त के बाद सभी प्रदेश अध्यक्षों से इस्तीफा देने को कहा है।

बता दें कि कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गाँधी ने रविवार को कांग्रेस कार्य समिति (CWC) की मीटिंग में कहा था कि, 'हम पार्टी के हित में किसी भी त्याग के लिए तैयार हैं. इसके बाद CWC में शामिल नेताओं ने उनके नेतृत्व में भरोसा जताते हुए उनसे अनुरोध किया कि संगठनात्मक चुनाव संपन्न होने तक वह पद पर बनी रहें।' रिपोर्ट के मुताबिक, CWC में शामिल नेताओं ने सोनिया गाँधी से यह भी कहा था कि वह कांग्रेस को मजबूत बनाने के लिए आवश्यक परिवर्तन करते हुए सुधारात्मक कदम उठाएँ। CWC की बैठक में यह भी फैसला लिया गया था कि संसद का बजट सत्र संपन्न होने के फ़ौरन बाद एक ‘चिंतन शिविर’ का आयोजन किया जाएगा जिसमें आगे की रणनीति निर्धारित की जाएगी।

कफील खान को सपा ने बनाया MLC प्रत्याशी, गोरखपुर में 60 बच्चों की मौत मामले में सामने आया था नाम

वसुंधरा राजे या कोई और ? किसके नेतृत्व में राजस्थान का विधानसभा चुनाव लड़ेगी भाजपा

अंतिम सांस तक 'घर की कांग्रेस' के खिलाफ लडूंगा.., खुलकर 'गांधी परिवार' के खिलाफ उतरे कपिल सिब्बल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -