'तेलंगाना के सीएम का चयन कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे करें..', डीके शिवकुमार का बड़ा बयान
'तेलंगाना के सीएम का चयन कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे करें..', डीके शिवकुमार का बड़ा बयान
Share:

हैदराबाद: कांग्रेस विधायक दल (CLP) ने राज्य सरकार के गठन पर चर्चा के लिए आज सोमवार (4 दिसंबर) को तेलंगाना में नवनिर्वाचित विधायकों के साथ एक बैठक बुलाई। बैठक का नेतृत्व कांग्रेस पर्यवेक्षक और कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार और तेलंगाना के कांग्रेस प्रभारी माणिकराव ठाकरे ने किया। बैठक के बाद एक प्रेस वार्ता में डीके शिवकुमार ने कहा कि, विधायकों ने सर्वसम्मति से संकल्प लिया है कि वे चाहते हैं कि कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे तेलंगाना के सीएम का चयन करें।

उन्होंने कहा कि यह प्रस्ताव तेलंगाना कांग्रेस अध्यक्ष रेवंत रेड्डी ने रखा था और बैठक में मौजूद सभी विधायकों ने इसका समर्थन किया। डिप्टी सीएम शिवकुमार ने कहा कि जबकि प्रक्रिया जारी है, नवनिर्वाचित विधायकों ने इस दृष्टिकोण पर सहमति व्यक्त की है। यह सुनिश्चित करने के प्रयास में कि हर आवाज सुनी जाए, सभी 64 विधायक मुख्यमंत्री पद के लिए अपने पसंदीदा उम्मीदवार पर अपनी राय साझा करने के लिए शिवकुमार से व्यक्तिगत रूप से मिलेंगे। यह सामूहिक निर्णय तेलंगाना विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी की जीत के बाद आया है, जिसे रेवंत रेड्डी ने "कांग्रेस सुनामी" कहा है।

कांग्रेस ने रविवार रात राज्यपाल तमिलिसाई सुंदरराजन के साथ बैठक में सरकार बनाने का दावा पेश किया। हालांकि, सरकार गठन और शपथ ग्रहण समारोह की तारीख अभी तय नहीं है। कांग्रेस ने तेलंगाना को भारत राष्ट्र समिति (BRS) से छीन लिया, दक्षिणी राज्य में जीत ने सबसे पुरानी पार्टी को कम से कम उस दिन जश्न मनाने का मौका दिया जब उसने दो राज्य खो दिए जहां वह सत्ता में थी - राजस्थान और छत्तीसगढ़।

पुलिसवाले के बेटे ने फिल्मी अंदाज में रची ऐसी साजिश, खुलासा हुआ तो हर कोई रह गया दंग

मिजोरम में बज रहा ZPM का डंका, आराम से मिल रहा बहुमत, सीएम ज़ोरमथांगा अपनी सीट से हारे चुनाव

'आतंकियों के लिए रेड कार्पेट बिछा रही कांग्रेस और CPIM...', केरल में हमास नेता की रैली को लेकर भड़के केंद्रीय मंत्री चंद्रशेखर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -