हवा हो रहा मेक इन इंडिया प्रोजेक्ट, शेर में नहीं है दम
हवा हो रहा मेक इन इंडिया प्रोजेक्ट, शेर में नहीं है दम
Share:

नई दिल्ली : एक ओर जहां केंद्र की राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन सरकार द्वारा  मेक इन इंडिया प्रोजेक्ट को बेहद अहम बताया जा रहा है, अब तो सरकार के विभिन्न कार्यों के प्रतीक के तौर पर इस प्रोजेक्ट के शेर को अलग ही पहचान मिल गई है लेकिन विपक्ष अपनी ओर से सरकार पर राजनीतिक हमला करने से नहीं बच रहा है। हाल ही में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दोहरे व्यक्तित्व और दो चेहरों वाले व्यक्ति हैं। वे जो कहते हैं उससे अलग वे करते हैं। कांग्रेस शासित राज्य के मुख्यमंत्री की बैठक को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री हर बार गुडगवर्नेंस की बात करते हैं लेकिन हर बार भाजपा और भाजपा समर्थित नेता व सांसद सांप्रदायिक और हिंदूत्ववादी बयान देने में लगे रहते हैं। 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मंशा अलग ही नज़र आती है। यही नहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर उन्होंने पूर्ववर्ती संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन सरकार की विभिन्न योजनाओं का नाम बदलकर विभिन्न आरोप लगाने की बात भी कही गई है। मामले में कहा गया है कि कांग्रेस शासित राज्यों की बात की जाए तो वहां के विकास को प्रभावित किया जा रहा है साथ ही पिछली योजनाओं को प्रभावित किया जा रहा है। मामले में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी भी मामले में किसी से पीछे नहीं हैं।

दूसरी ओर उन्होंने कहा कि मेक इन इंडिया का शेर अच्छा है मगर इसकी दहाड़ तो कहीं सुनाई ही नहीं पड़ती। आखिर इस मेक इन इंडिया प्रोजेक्ट से सरकार ने क्या बनाया। क्या सरकार यहां के प्रोडक्ट्स विदेशों में भेज सकी है, क्या सरकार यहां कुछ बना सकी है। सरकार गठन से पहले मोदी ने युवाओं को रोजगार देने की बात कही थी लेकिन क्या युवाओं को वास्तव में रोजगार मिला है। यह विचार करने का विषय है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -