झारखंड में कांग्रेस कमजोर नहीं: राहुल गांधी
झारखंड में कांग्रेस कमजोर नहीं: राहुल गांधी
Share:

गिरिडीह: मंगलवार को राहुल गांधी ने गिरिडीह में चल रहे कांग्रेस के राज्यस्तरीय चिंतन शिविर को संबोधित किया. उन्होंने कहा कि झारखंड में कांग्रेस कमजोर पार्टी नहीं है, यहां कांग्रेस मजबूत पार्टी है. यहां हम सरकार चला रहें हैं जो काफी बड़ी उपलब्धि है. यहां हम जनता को बता सकते हैं कि कांग्रेस निर्धनों के लिए, किसानों के लिए, गरीब-छोटे कारोबारियों के लिए किस प्रकार से बेहतर तरीके से काम कर सकती है. 

राहुल गांधी ने कहा कि झारखंड की जनता का रास्ता एवं कांग्रेस का रास्ता एक है जो लोकतांत्रिक है. उन्होंने प्रदेश सरकार में सम्मिलित पार्टी के मंत्रियों को भी चेताया तथा कहा कि मंत्री यह नहीं सोचें कि उन्हें कार्यकर्ता हटा नहीं सकते. मंत्री यह नहीं भूलें कि कार्यकर्ता ही मंत्री बनाते हैं तथा उन्हें कभी भी हटा सकते हैं. साथ ही राहुल ने कहा कि ऑल इंडिया कांग्रेस कमिटी (AICC)  के जो व्यक्ति झारखंड में काम कर रहे हैं उनकी जिम्मेदारी है कि यहां पर पार्टी को कैसे मजबूत करें. आप पूरी लड़ाई लड़ें तथा जड़ से पार्टी को मजबूत करें, हम साथ हैं. जब भी बुलाया जाएगा वे झारखंड पहुंचेंगे. 

साथ ही राहुल ने कहा कि यह देश सभी धर्म, जाति, गरीब, आदिवासी सहित सभी का है. इस अखंडता को बनाए रखना है तथा अखंडता को बनाए रखना कांग्रेस के DNA में है. बता दें कि मधुबन में कांग्रेस का तीन दिवसीय चिंतन शिविर का आयोजन हुआ तथा आज आखिरी दिन राहुल गांधी ने सभी नेताओं को वर्चुअल संबोधित किया. गौरतलब है कि 20 फरवरी से झारखंड में कांग्रेस का 3 दिवसीय चिंतन शिविर आरम्भ हुआ था. जिसमें झारखंड कांग्रेस को मजबूत करने के लिए चिंतन तथा मंथन किया गया. इस चिंतन शिविर में प्रदेश के तकरीबन 150 नेता सम्मिलित हुए.

दिग्विजय सिंह पर ज्योतिरादित्य सिंधिया का हमला, बोले- 'मैंने और जनता ने दिग्विजय सिंह के...'

'स्वास्तिक' भी नहीं पहचान पाई 'राजद', नाजियों का प्रतीक बताकर कह डाली ये बात

केजरीवाल को खालिस्तान समर्थक बताने वाले कुमार विश्वास ने छोड़ा नया 'ट्वीट बम'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -