असम व महाराष्ट्र उपचुनाव: कांग्रेस ने किया उम्मीदवारों के नामों का ऐलान
असम व महाराष्ट्र उपचुनाव: कांग्रेस ने किया उम्मीदवारों के नामों का ऐलान
Share:

मुंबई: असम के तीन विधानसभा क्षेत्रों व महाराष्ट्र के एक विधानसभा क्षेत्र में होने वाले उपचुनावों के लिए बीते कल यानी सोमवार को कांग्रेस ने अपने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी। इस लिस्ट में जोवेल टुडु, भास्कर दहल और मनोरंजन कुंवर असम में क्रमश: गोस्साईगांव, तामुलपुर और थावरा सीटों से उपचुनाव में अपनी किस्मत आजमाने वाले हैं। वहीं बात करें महाराष्ट्र की तो यहाँ के देगलुर सीट से जितेश अंतापुरकर को उतारा गया है। आप सभी को याद हो तो बीते सप्ताह के अंत में ही कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं महाराष्ट्र के मंत्री अशोक चव्हाण ने कहा था, 'देगलुर विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव में पार्टी के टिकट पर चुनाव लड़ने के लिए छह लोग आगे आए।'

वहीं अपनी पार्टी की बैठक के बाद चव्हाण ने कहा, 'कांग्रेस के मौजूदा विधायक रावसाहेब अंतापुरकर के निधन के कारण इस सीट पर उपचुनाव कराना पड़ रहा है और चुनाव लड़ने का इरादा रखने वालों में उनके बेटे जितेश भी शामिल हैं।' इन सभी के बीच भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने भी आज असम विधानसभा की पांच सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए अपने तीन उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया।

यह सभी वह विधायक हैं जो पिछला चुनाव जीतने के बाद BJP में शामिल हो गए थे। बात करें उपचुनाव की तो यह 30 अक्टूबर को होंगे और मतगणना दो नवंबर को की जाएगी। बताया जा रहा है BJP ने भवानीपुर सीट से फणिधर तालुकदार, मारियानी से रूपज्योति कुर्मी और थावरा से सुशांत बोरगोहेन को उतारा है।

EU ड्रग रेगुलेटर ने दी सभी वयस्कों के लिए फाइजर बूस्टर कोविड वैक्सीन को मंजूरी

भव्य तरीके से सजाया गया बाघंबरी मठ, नरेंद्र गिरी के भंडारे के साथ होगी बलबीर गिरी की चादरपोशी

MP: भाई से भाभी की हर बात बताती थी ननद लेकिन एक दिन...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -