कांग्रेस सांसद ने की प्रधानमंत्री से अपील, लॉकडाउन से निपटने के लिए राज्यों में गरीबों के लिए मांगे रूपए
कांग्रेस सांसद ने की प्रधानमंत्री से अपील, लॉकडाउन से निपटने के लिए राज्यों में गरीबों के लिए मांगे रूपए
Share:

कोविड -19 संकट ने देश भर में आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग को प्रतिकूल रूप से प्रभावित किया है, लोकसभा में कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने 16 मई को प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर आर्थिक रूप से तनावग्रस्त लोगों के लिए 6,000 रुपये के मासिक सहयोगी का आदेश देने का अनुरोध किया था। उन राज्यों में स्थित नागरिक जहां कोविड-19 लॉकडाउन लगाया गया है।

प्रधान मंत्री को लिखे एक पत्र में चौधरी ने विभिन्न राज्यों में लगाए गए तालाबंदी के कारण गरीबों, दैनिक ग्रामीणों और समाज के हाशिए पर रहने वाले वर्गों के सामने आने वाली कठिनाई और पीड़ा पर प्रकाश डाला। चौधरी ने मोदी को लिखे अपने पत्र में कहा कि लॉकडाउन, वायरस संचरण की गति को रोकने के लिए आवश्यक, गरीबों, दैनिक ग्रामीणों और समाज के हाशिए पर रहने वाले वर्गों के लिए "कठिनाई और पीड़ा" का कारण बना है। "केंद्र सरकार को पश्चिम बंगाल राज्य सहित लॉकडाउन के तहत राज्यों के सभी पात्र गरीब लोगों के बैंक खातों में 6,000 रुपये प्रति माह के प्रत्यक्ष नकद हस्तांतरण का सहारा लेना चाहिए।

"यह न केवल लाखों लोगों की पीड़ा को कम करेगा गरीब है, लेकिन अच्छा अर्थशास्त्र भी है क्योंकि इसका अर्थव्यवस्था पर कई गुना प्रभाव पड़ेगा।" चौधरी ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने सुझाव दिया है कि केंद्र को जरूरतमंदों को मुफ्त खाद्यान्न उपलब्ध कराना चाहिए और सभी बेरोजगारों को 6,000 रुपये प्रति माह देना चाहिए। लोग।कांग्रेस गरीबों को सीधे नकद के प्रावधान की मांग कर रही है क्योंकि कोविड -19 महामारी के प्रकोप के बाद पिछले साल मार्च में पहली बार देशव्यापी तालाबंदी की गई थी।

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र नरसंपेट को मिले 20 और ऑक्सीजन बेड

कोरोना संकट के बीच राज्यों पर आई एक और आफत, चक्रवाती तूफान तौकते को लेकर गृह मंत्री ने दिए निर्देश

मशहूर निशानेबाज मनु भाकर ने छात्रों के लिए पेश की मिसाल, किया ये काम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -