सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र नरसंपेट को मिले 20 और ऑक्सीजन बेड
सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र नरसंपेट को मिले 20 और ऑक्सीजन बेड
Share:

कोरोना मामलों में दूसरी लहर की वृद्धि के दौरान राज्य कोरोना रोगियों के लिए आपातकालीन उपचार प्रदान करने के प्रयास में हैं, चिकित्सा और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (CHC), नरसंपेट में 20 अतिरिक्त ऑक्सीजन बेड जोड़ने जा रहे हैं। दो दिनों के भीतर जिले में 20 बेड के अलावा 20 अतिरिक्त बेड की स्थापना, नरसंपेट सीएचसी, सीएचसी के बीच पूर्ववर्ती वारंगल जिले में सबसे अधिक ऑक्सीजन बेड वाला केंद्र बन जाएगा। 

अस्पताल के अधिकारियों ने कहा कि केंद्र में रेमडेसिविर इंजेक्शन भी उपलब्ध थे। हालांकि, यहां यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि व्यापक आपातकालीन प्रसूति एवं नवजात शिशु देखभाल (सीईएमओएनसी) केंद्र के साथ इस सीएचसी की कुल बिस्तर क्षमता 70 है। दूसरी ओर, शहर में उन लोगों के लिए एक सरकारी अलगाव केंद्र भी स्थापित किया गया था जो नहीं करते हैं। क्वारंटाइन में रहने के लिए घर में ज्यादा जगह है।

वही दूसरी तरफ देश में कोरोनावायरस का कहर अब कम होने लगा है। जी दरअसल अब नए मामलों में गिरावट देखने को मिल रही है। आप सभी को बता दें कि यह गिरावट बीते सात दिनों से लगातार हो रही है। बीते एक हफ्ते में पॉजिटिविटी रेट 20% से नीचे आ चुका है। इसी के साथ इस समय सक्रिय मामलों में भी कमी आई है। बताया जा रहा है यह कमी 1.5 लाख से अधिक है। एक रिपोर्ट को देखा जाए तो पिछले सात दिन के आंकड़े बता रहे हैं कि रोजाना के मामलों में कमी आई है।

कोरोना संकट के बीच राज्यों पर आई एक और आफत, चक्रवाती तूफान तौकते को लेकर गृह मंत्री ने दिए निर्देश

शिल्पा शेट्टी ने कोरोना संक्रमित पति राज से अनोखे अंदाज में जताया प्यार, पोस्ट शेयर कर लिखा- कोरोना प्यार है...

20 वर्षों से बंद अस्पताल को BJP-RSS के कार्यकर्ताओं ने किया चालू, 800 बेड का है अस्पताल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -