कांग्रेस सांसद का बड़ा ऐलान, अयोध्या में मस्जिद और अस्पताल निर्माण के लिए देंगे एक माह का वेतन
कांग्रेस सांसद का बड़ा ऐलान, अयोध्या में मस्जिद और अस्पताल निर्माण के लिए देंगे एक माह का वेतन
Share:

गुवाहाटी: कांग्रेस सांसद ने बड़ा ऐलान करते हुए कहा है कि वो अयोध्या में मस्जिद और अस्पताल निर्माण के लिए अपने एक महीने का वेतन देंगे। ये बात असम से कांग्रेस के लोकसभा सांसद अब्दुल खालिक ने कही है। अयोध्या में मुस्लिम पक्ष को मस्जिद के लिए मिली भूमि पर अस्पताल बनाने के लिए वह अपना एक माह का वेतन दान करेंगे। मस्जिद के लिए बनाए गए इंडो इस्लामिक कल्चरल फाउंडेशन इस भूमि पर मस्जिद के साथ ही अस्पताल और कई अन्य सुविधाएं विकसित करने की योजना बना रहा है।

असम की बरपेटा लोकसभा सीट से सांसद खालिक ने ट्वीट करते हुए लिखा कि 'सरकार द्वारा मस्जिद के लिए दी गई जमीन पर उत्तर प्रदेश सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड की तरफ से अस्पताल-सह-संग्रहालय बनाए जाने के लिए मैंने एक महीने की सैलरी देने का फैसला किया है।' उल्लेखनीय है कि अयोध्या में मस्जिद के लिए आवंटित जमीन पर निर्माण कार्य को आगे बढ़ाने के उद्देश्य से उत्तर प्रदेश सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड ने ‘इंडो इस्लामिक कल्चरल फाउंडेशन’ नामक ट्रस्ट गठित किया है।

इस पांच एकड़ का जमीन पर मस्जिद, अस्पताल, अनुसंधान केंद्र समेत कई आवश्यक सुविधाएं विकसित करने का प्रस्ताव है। सर्वोच्च न्यायालय ने गत वर्ष 9 नवंबर को अयोध्या मामले में फैसला सुनाते हुए विवादित जगह पर राम मंदिर का निर्माण करने और मुस्लिम पक्ष को मस्जिद के निर्माण के लिए अयोध्या में किसी अन्य जगह पर पांच एकड़ भूमि देने का आदेश दिया था। प्रशासन की तरफ से अयोध्या जिले की सोहावल तहसील स्थित धन्नीपुर गांव में पांच एकड़ भूमि सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड को सौंपी गई।

इस केंद्रीय मंत्री को कोरोना ने बनाया शिकार

अखिलेश यादव का निशाना- सपा के कामों का फीता काटते हुए कार्यकाल बिता रहे सीएम योगी

सीएम योगी के नोएडा में कोरोना हॉस्पिटल के उद्घाटन पर सपा मुखिया अखिलेश ने कसा तंज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -