कांग्रेस द्वारा राम मंदिर का निमंत्रण ठुकराने से नाराज़ हुए विधायक सीजे चावड़ा, पार्टी से दिया इस्तीफा
कांग्रेस द्वारा राम मंदिर का निमंत्रण ठुकराने से नाराज़ हुए विधायक सीजे चावड़ा, पार्टी से दिया इस्तीफा
Share:

अहमदाबाद: गुजरात में कांग्रेस के वरिष्ठ विधायक सीजे चावड़ा ने शुक्रवार को यह कहते हुए विधानसभा सदस्यता से इस्तीफा दे दिया कि वह राम मंदिर के प्रति पार्टी के दृष्टिकोण से 'नाराज़' थे। राज्य विधानसभा के एक अधिकारी ने बताया कि विजापुर निर्वाचन क्षेत्र से तीन बार के विधायक ने सुबह गांधीनगर में अध्यक्ष शंकर चौधरी को अपना इस्तीफा सौंप दिया।

कांग्रेस से अपने इस्तीफे पर सीजे चावड़ा ने कहा, ''मैंने कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया है। मैंने 25 साल तक कांग्रेस में काम किया है। इसका कारण यह है कि जब राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा को लेकर पूरे देश के लोगों में खुशी की लहर है, उस खुशी की लहर का हिस्सा बनने के बजाय इस पार्टी (कांग्रेस) ने जो दृष्टिकोण दिखाया है, वही परेशान होने का कारण है।”  उन्होंने कहा, "हमें गुजरात के दो बड़े नेताओं पीएम मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के कार्यों और नीतियों का समर्थन करना चाहिए। लेकिन कांग्रेस में रहते हुए मैं ऐसा नहीं कर पाता। इसलिए मैंने इस्तीफा दे दिया।"

चावड़ा के जाने के साथ, 182 सदस्यीय गुजरात विधानसभा में कांग्रेस पार्टी की संख्या अब 15 हो गई है। उनके भाजपा में शामिल होने की उम्मीद है। हालाँकि, अभी तक कोई पुष्टि नहीं हुई है। इससे पहले आनंद जिले के खंभात से कांग्रेस विधायक चिराग पटेल ने भी विधानसभा से इस्तीफा दे दिया था। इस बीच, राम मंदिर में 'प्राण प्रतिष्ठा' समारोह 22 जनवरी को आयोजित किया जाएगा। अगले दिन मंदिर को जनता के लिए खोले जाने की उम्मीद है।

सरकार का बड़ा ऐलान, इस राज्य में 22 जनवरी को बंद रहेंगे सभी स्कूल-कॉलेज

'सर पर हथौड़ा मारकर प्राइवेट पार्ट में डाला पेचकस और…', बीवी के साथ इमरान ने की दरिंदगी की सारी हदें पार, कोर्ट ने सुनाई ये सजा

'कोई जाए न जाए, मैं आशीर्वाद लेने जरूर जाऊंगा..', राम मंदिर पर बोले AAP सांसद हरभजन सिंह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -