कांग्रेस MLA ने रतलाम कलेक्टर को बताया BJP एजेंट, चुनाव आयोग ने कर दिया तबादला
कांग्रेस MLA ने रतलाम कलेक्टर को बताया BJP एजेंट, चुनाव आयोग ने कर दिया तबादला
Share:

रतलाम: मध्य प्रदेश में विधान सभा चुनाव के लिए लगाई गई आचार संहिता का प्रभाव भी नजर आने लगा है। रतलाम कलेक्टर की हुई शिकायत के पश्चात् तुरंत चुनाव आयोग ने उनका स्थानंतरण कर दिया है। प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार, आलोट के कांग्रेस MLA मनोज चावला ने कलेक्टर नरेंद्र कुमार सूर्यवंशी पर बीजेपी का एजेंट होने का आरोप लगाते हुए 8/8/2023 को आयुक्त राष्ट्रीय निर्वाचन को शिकायत करते हुए स्थानंतरण की मांग की थी। अपने शिकायती पत्र में MLA चावला ने कहा है कि कलेक्टर नरेंद्र कुमार सूर्यवंशी के रहते विधान सभा चुनाव निष्पक्ष नहीं हो सकेंगे। 

वही इस चिट्ठी के पश्चात् आचार संहिता लागू होने के तीसरे दिन निर्वाचन आयोग ने तुरंत प्रभाव से कलेक्टर सूर्यवंशी को उप सचिव बनाते हुए भोपाल स्थानंतरण कर दिया गया है। जारी स्थानंतरण आदेश में आयोग ने दो कलेक्टर को हटाते हुए प्रशासन को झटका दिया है। आदेश में खरगोन कलेक्टर शिवराज सिंह वर्मा को भी खरगोन से हटाते हुए उप सचिव भोपाल बनाया गया है। आदेश में दोनो कलेक्टर को तुरंत जिला पंचायत CEO को कार्यभार सौपने के आदेश दिए हैं।

कांग्रेस की रतलाम पहुंची जन आक्रोश यात्रा की आम सभा में भी मंच से कलेक्टर को, चौथा इंजन बताते हुए उन्हें बीजेपी का एजेंट बताया गया था। सनद रहे कि रतलाम कलेक्टर नरेंद्र कुमार सूर्यवंशी पर नगरीय निकाय चुनाव तथा जिला पंचायत चुनाव के वक़्त भी बीजेपी को लाभ पहुंचाने के आरोप लगाए जा चुके हैं। अब तक रतलाम कलेक्टर रहे नरेंद्र कुमार सूर्यवंशी अपने कार्यकाल में जिले में मशहूर कलेक्टर रहे है। उनकी संवेदनशीलता के आधार पर काम करने की जनता भी कायल रही है। विशेष कर जनसुनवाई में आने वाले प्रकरणों की वे तत्काल सुनवाई कर परेशानियों का निराकरण करते थे। इतना ही नहीं अपनी दक्षता से उन्होंने कई मामलो में साबित कर दिया था कि प्रशासन क्या होता है। मगर उनके स्थानंतरण को राजनीति का शिकार होना माना जा रहा है।

रोज़गार के मोर्चे पर सरकार को बड़ी राहत, छह साल के निचले स्तर पर पहुंची बेरोज़गारी दर

'हमास' के बाद अब आतंकी संगठन 'हिजबुल्लाह' भी इजराइल के लिए बना खतरा, अमेरिका ने पहले ही दे दी चेतावनी

MP में BSP प्रत्याशी ने किया आचार संहिता का उल्लंघन, दर्ज हुई FIR

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -