व्यापमं.घोटाला- मामले में कांग्रेस ने बनाई संसद घेरने की रणनीति
व्यापमं.घोटाला- मामले में कांग्रेस ने बनाई संसद घेरने की रणनीति
Share:

नई दिल्ली : मध्यप्रदेश में सामने आए व्यावसायिक परीक्षा मंडल घोटाले और केंद्र स्तर पर ललितगेट कांड के मसले पर कांग्रेस द्वारा लगातार भाजपा के केंद्रीय और राज्य नेतृत्व पर हमला बोला जा रहा है। इस दौरान कांग्रेस सरकार को संसद में घेरने का मन बना रही है। इस दौरान कहा गया है कि सरकार द्वारा व्यावसायिक परीक्षा मंडल और ललितगेट के मसले पर वाजिब कार्रवाई नहीं की जा रही है। सरकार द्वारा व्यावसायिक परीक्षा मंडल में भर्ती किए जाने को लेकर भाजपा का विरोध किए जाने की तैयारी की जा रही है।

माना जा रहा है कि कांग्रेस इस मामले को अभी और लंबा खींच सकती है। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मंत्रिमंडल से व्यावसायिक परीक्षा मंडल भर्ती घोटाले के दोषियों पर कार्रवाई करने की मांग की जाएगी। यदि सरकार इस मामले में नेताओं पर कार्रवाई नहीं करती है तो संसद का सत्र नहीं चलने दिया जाएगा। दूसरी ओर ललित मोदी को लेकर भी सरकार उनके वीज़ा मामले में लिप्त भाजपा के मंत्रियों और नेताओं पर कार्रवाई की मांग की जाएगी।

मामले में पूर्व केंद्रीय मंत्री और सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि यदि सरकार द्वारा किसी प्रकार का एक्शन नहीं लिया जाएगा तो मानसून सत्र चलना बेहद मुश्किल हो जाएगा। विपक्ष द्वारा सरकार को घेरने के लिए एक्शन प्लान तैयार किया जा रहा है वहीं दूसरी ओर सरकार को कार्रवाई के लिए बाध्य कियाजाएगा। मामले में कहा गया है कि सरकार यदि कार्रवाई नहीं करती है तो सदन से वाॅक आउट तक हो सकता है। समझा जा रहा है कि कांग्रेस और अन्य विपक्षियों के विरोध प्रदर्शन से एक बार फिर महत्वपूर्ण बिल अटक सकते हैं।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -