बंगाल चुनाव: कांग्रेस-वाम मोर्चे में सीट बंटवारे को लेकर बनी बात, लेफ्ट को मिली 101 सीटें
बंगाल चुनाव: कांग्रेस-वाम मोर्चे में सीट बंटवारे को लेकर बनी बात, लेफ्ट को मिली 101 सीटें
Share:

कोलकाता: पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में सीट विभाजन के लिए कांग्रेस और लेफ्ट पार्टीज के बीच दूसरे दौर की बातचीत गुरुवार को हुई. अब तक 193 सीटों पर बात तय हो चुकी है. अभी तक की व्यवस्था के मुताबिक, कांग्रेस 92 सीटों पर चुनाव लड़ेगी, वहीं लेफ्ट पार्टियां 101 पर प्रत्याशी उतारेगी. शेष 101 सीटों पार्टियों के बीच अगले दौर की बैठक में बांटा जाएगा. 

पार्टियों ने सोमवार को फैसला किया था कि वे 2016 के चुनावों में क्रमश: जीती गई सीटों पर प्रत्याशी उतारेंगे. साल 2016 में वाम-कांग्रेस गठबंधन ने 77 सीटें जीती थीं, जिसमें से कांग्रेस 44 पर कांग्रेस ने जीत हासिल की थी. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता प्रदीप भट्टाचार्य ने कहा कि, 'आज हमने फैसला लिया है कि हम संबंधित 44 और 33 सीटें रखेंगे जो कांग्रेस और लेफ्ट पार्टीज ने 2016 में जीती थीं. बाकी 217 सीटों पर वार्ता जारी है. उन्होंने उम्मीद जतायी कि महीने के आखिर तक सीटों का विभाजन पूरा हो जाएगा.

इससे पहले जनवरी में वाम मोर्चे के प्रमुख और सीपीआई-एम पोलित ब्यूरो के सदस्य बिमान बोस ने कहा था कि पार्टियों के बीच गठबंधन 'सांप्रदायिक बल भाजपा और फासिस्ट TMC (तृणमूल कांग्रेस) को मात देने के लिए होना चाहिए.' वामपंथी नेता ने कहा था कि, 'गठबंधन निश्चित रूप से बंगाल में मौजूदा शासन को उखाड़ फेंकेगा.'

आईसीसी ने की 'प्लेयर ऑफ द मंथ' अवार्ड्स की घोषणा, इस दिन किए जाएंगे वितरित

सोने-चांदी की कीमतों में भारी गिरावट, जानिए कितना हुआ सस्ता

ऑस्ट्रिया और स्लोवाकिया में प्रलय स्मरण दिवस पर लगाया गया टीका

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -