आईसीसी ने की 'प्लेयर ऑफ द मंथ' अवार्ड्स की घोषणा, इस दिन किए जाएंगे वितरित
आईसीसी ने की 'प्लेयर ऑफ द मंथ' अवार्ड्स की घोषणा, इस दिन किए जाएंगे वितरित
Share:

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने 27 जनवरी 2021 को अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट के सभी रूपों में पुरुष और महिला क्रिकेटरों के सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन को पहचानने और जश्न मनाने के लिए ICC प्लेयर ऑफ़ द मंथ अवार्ड्स की शुरुआत की घोषणा की। यह प्रक्रिया एक स्वतंत्र ICC वोटिंग अकादमी के गठन की तरह होगी, जिसमें दुनिया भर के पूर्व खिलाड़ी, ब्रॉडकास्टर और पत्रकार शामिल होंगे, प्रशंसकों के साथ टीम ऑफ द मंथ प्लेयर ऑफ द मंथ और ICC महिला खिलाड़ी ऑफ द मंथ के लिए मतदान करेंगे।

जनवरी के महीने के दौरान प्रशंसकों ने सनसनीखेज क्रिकेट प्रदर्शन का आनंद लिया और इस महीने के उद्घाटन खिलाड़ी को अत्यधिक प्रतिस्पर्धी मामला बना दिया। नामांकन और मतदान प्रक्रिया इस प्रकार है: प्रत्येक श्रेणी के लिए तीन उम्मीदवारों को आईसीसी अवार्ड्स नामांकन समिति द्वारा उस महीने की अवधि के दौरान ऑन-फील्ड प्रदर्शन और समग्र उपलब्धियों के आधार पर शॉर्टलिस्ट किया जाएगा।

फिर शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवार को स्वतंत्र आईसीसी वोटिंग अकादमी और दुनिया भर के प्रशंसकों द्वारा वोट दिया जाता है। आईसीसी वोटिंग अकादमी ईमेल द्वारा अपने वोट जमा करेगी और वोट का 90% हिस्सा बनाए रखेगी। इसके बाद, प्रत्येक महीने के पहले दिन, ICC में पंजीकृत प्रशंसक ICC वेबसाइट के माध्यम से वोट जमा कर सकते हैं और उनके पास वोट का 10% हिस्सा होगा। विजेताओं की घोषणा ICC के डिजिटल चैनलों के माध्यम से महीने के हर दूसरे सोमवार को की जाएगी।

सौरव गांगुली के दिल में लगेगा एक और स्टेन, पहले 2 जनवरी को हुई थी एंजियोप्लास्टी

शिलॉन्ग टीयर लॉटरी का परिणाम आज शाम 4:30 बजे होगा जारी

विवाह के बंधन में बंधे ऑलराउंडर विजय शंकर, सनराइजर्स हैदराबाद ने ट्वीट कर दी बधाई

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -