आमिर खान के बचाव में उतरे कांग्रेस नेता तारिक अनवर, कहा- नाम के कारण हो रही उनकी निंदा ?
आमिर खान के बचाव में उतरे कांग्रेस नेता तारिक अनवर, कहा- नाम के कारण हो रही उनकी निंदा ?
Share:

नई दिल्ली: बॉलीवुड के जाने माने अभिनेता आमिर खान तुर्की के राष्ट्रपति रेसेप तैयप एर्दोगन की पत्नी एमीन एर्दोगन से मिलने के कारण आलोचनाओं में घिर गए हैं. भारत में इसे लेकर उनकी काफी आलोचना की जा रही है. किन्तु कांग्रेस के वरिष्ठ नेता तारिक अनवर ने इस मामले में आमिर का बचाव किया है. उन्होंने कहा कि तुर्की के साथ हमारे राजनयिक रिश्ते हैं.

कांग्रेस नेता तारिक अनवर ने कहा कि, ''तुर्की के साथ हमारे राजनयिक रिश्ते हैं. यदि तुर्की से शिकायत और दिक्कत है तो पहले राजनयिक संबंध समाप्त करने चाहिए. तुर्की में भारतीय राजदूत ने आमिर खान द्वारा वहां के राष्ट्रपति की पत्नी से मुलाकात करने की प्रशंसा की है.'' उन्होंने कहा है कि ''आमिर खान ने मंगल पांडे जैसी फिल्म बनाई, वो हमेशा देशभक्ति की बातें करते हैं. किन्तु कुछ लोग प्रत्येक चीज को संकीर्ण नजरिए से देखते हैं. क्या आमिर खान की आलोचना इसलिए हो रही है, क्योंकि उनका नाम आमिर खान है?''

आमिर की मुलाकात के बाद विवाद होने का सबसे बड़ा कारण ये है कि भारत-पाकिस्तान मामलों में तुर्की हमेशा पाकिस्तान के समर्थन में खड़ा नज़र आता है. जब भारत ने जम्मू-कश्मीर से धारा 370 समाप्त की थी, तब तुर्की ने भारत का विरोध किया था. इस्लामिक देश होने के कारण तुर्की भारत के विरोध में पाकिस्तान की गतिविधियों को समर्थन करता है.

SC ने ख़ारिज की PM केयर्स फंड के खिलाफ याचिका, नड्डा बोले- राहुल के मंसूबों पर पानी फिरा

प्रियंका गांधी बोलीं- देश की आवाज़ दबाने वालों के खिलाफ खड़ा होना ही 'नेताजी' को सच्ची श्रद्धांजलि

कोरोना की चपेट में आये उत्तर प्रदेश विधानसभा सचिवालय के 24 कर्मचारी, मचा हड़कंप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -