कृषि कानून: जंतर-मंतर पर कांग्रेस के धरने में शामिल हुए थरूर, किसान आंदोलन पर कही ये बात
कृषि कानून: जंतर-मंतर पर कांग्रेस के धरने में शामिल हुए थरूर, किसान आंदोलन पर कही ये बात
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली सीमा पर तीन कृषि कानूनों के विरोध में किसानों का आंदोलन आज 18वें दिन भी जारी है। किसान यूनियन की पंजाब यूनिट ने दिल्ली-जयपुर राष्ट्रीय राजमार्ग को शनिवार को बंद करने की घोषणा की थी। संगठन ने अब रविवार को हाईवे पर आवाजाही बंद करने की बात कही है। इस बीच कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और लोकसभा सांसद शशि थरूर पंजाब के पार्टी सांसदों द्वारा दिल्ली में जंतर-मंतर पर आयोजित धरने में पहुंचे।

थरूर ने कहा कि, "मेरे दोस्त यहां केंद्र से किसानों की यूनियनों के साथ मामला निपटाने के लिए  और शीतकालीन सत्र भी आयोजित करने के लिए कह रहे हैं जो कि नवंबर के तीसरे हफ्ते तक आरंभ हो जाना चाहिए था। वहीं, आगामी 14 दिंसबर को पूरे देश में जिला मुख्यालय में धरना-प्रदर्शन और मंत्रियों, सांसदों, विधायकों के घेराव के लिए किसान संगठनों ने रणनीति बनानी आरंभ कर दी है। दिल्ली के सिंघु सीमा पर डटे किसान नेता शनिवार सुबह से ही ट्रेड-बैक यूनियन, रेल-ट्रांसपोर्ट यूनियन, पेंट्रोल पंप संगठन आदि के पदाधिकारियों से समर्थन हासिल करने के लिए रवाना हो गए।

इसके साथ ही किसान नेताओं के अह्वान पर पंजाब से बड़ी तादाद में किसान ट्रैक्टर-ट्राली, बस, स्कूटर, बाइक व कारों पर सवार होकर दिल्ली के लिए निकल पड़े हैं। लंबी जंग के लिए किसानों ने उक्त वाहनों में महीनों का राशन भर लिया है।

क्या इस समय करोड़ों रुपये खर्च करके संसद का निर्माण करना जरूरी है: कमल हासन

इस्लामाबाद ने PAK में विपक्षी रैली के बीच समारोहों और प्रदर्शनों पर लगाया दो महीने का प्रतिबंध

अमेरिका में कम हुए कोरोना के मामले

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -