नमाज़ पर रोक लगने के बाद अब कांग्रेस नेता ने उठाई शाखाओं पर पाबन्दी लगाने की मांग
नमाज़ पर रोक लगने के बाद अब कांग्रेस नेता ने उठाई शाखाओं पर पाबन्दी लगाने की मांग
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की नोएडा पुलिस द्वारा हाल ही में सेक्टर 58 स्थित कंपनियों को नोटिस जारी करते हुए यह आदेश दिया था कि वे अपने कर्मचारियों को स्थानीय पार्क में नमाज पढ़ने से मना करें. जिसके बाद अब एक कांग्रेस नेता ने डीजीपी ओपी सिंह ने पत्र लिखकर मांग की है कि सार्वजनिक जगहों पर 'बिना अनुमति' के लगने वाली संघ की शाखाओं पर भी पूरे राज्य में पाबन्दी लगाई जाए.

जानिए ऐसा क्या हुआ की पति ने लगा ली फांसी

कांग्रेस के विचार विभाग के नेता संपूर्णानंद ने अपने पत्र में लिखा है कि वे जिले-जिले जाकर भाजपा सरकार को 'एक्सपोज' करेंगे. कांग्रेस नेता ने कहा, 'नोएडा में जो हुआ है, वो बेहद गंभीर मसला है. राज्य की कांग्रेस ईकाई के अध्यक्ष राज बब्बर से मशवरा लेने के बाद मैंने यह पत्र डीजीपी को लिखा है.' कांग्रेस नेता ने कहा, 'मैंने डीजीपी को सूचित किया है कि यूपी पुलिस ने कंपनियों को नोटिस जारी किया है कि वे अपने कर्मचारियों को पब्लिक पार्क के बाहर या अंदर नमाज पढ़ने से मना करें. इसके लिए कांग्रेस नेता ने 2009 के सुप्रीम कोर्ट के फैसले का हवाला दिया देते हुए कहा है कि सरकारी और गैर सरकारी संस्थाओं के अलावा पब्लिक पार्कों में भी संघ की शाखाएं बिना अनुमति के आयोजित की जाती हैं, जहां पर समाज को तोड़ने का संदेश फैलाया जाता है.

हमारा राष्ट्रगान ‘जन गण मन’ बंगाल के लिए सम्मान- ममता बनर्जी

कांग्रेस नेता ने कहा है कि ऐसे में, पुलिस को किसी भी समुदाय विशेष से जुड़े आदेश देने के बजाए यह सुनिश्चित करना चाहिए कि सार्वजनिक जगहों पर या संस्थानों में कोई धार्मिक या राजनीतिक गतिविधि बिना अनुमति के न कि जाए.' अपनी चिट्ठी में संपूर्णानंद ने डीजीपी से आग्रह किया है कि इस संदर्भ में सभी सरकारी और गैर सरकारी संस्थानों को पुनः नोटिस भेजा जाए. उन्होंने कहा, 'इस तरह की गतिविधियों पर तत्काल विराम लगाया जाए, जिससे प्रदेश आने वाले समय में किसी सामाजिक टकराव की दुर्घटनाओं से बच सके.'

खबरें और भी:-​

यहां मनाया जायेगा 26वां अंतर्राष्ट्रीय ऊंट उत्सव, देश भर से आएंगे खास ऊंट

मनरेगा में मांगे जा रहे युवाओं से आवेदन, न्यूनतम उम्र 18 वर्ष

उत्तराखंड : शुरू हुई 2020 राष्ट्रीय खेलों की तैयारियां

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -