Share:
कर्नाटक: सोनिया गांधी का एक फोन और शिवकुमार ने छोड़ दी 'कुर्सी' की जिद !
कर्नाटक: सोनिया गांधी का एक फोन और शिवकुमार ने छोड़ दी 'कुर्सी' की जिद !

बैंगलोर: कर्नाटक के अगले सीएम सिद्धारमैया होंगे, जबकि डीके शिवकुमार उपमुख्यमंत्री पद पर रहेंगे. हालांकि, इसका आधिकारिक ऐलान अभी नहीं किया गया है, लेकिन पार्टी सूत्रों के अनुसार, बुधवार (17 मई) रात को ही पार्टी नेताओं ने यह फैसला ले लिया है. शिवकुमार जो कि सीएम बनने की जिद पकड़े हुए थे, उन्हें मना लिया गया है और इसमें सबसे बड़ी भूमिका पार्टी की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी ने निभाई है.

सूत्रों का कहना है कि सोनिया गांधी के दखल के बाद ही डीके शिवकुमार कर्नाटक के डिप्टी सीएम बनने के लिए तैयार हुए हैं. पार्टी सूत्रों के अनुसार, सोनिया गांधी से फोन पर बात करने के बाद डीके शिवकुमार डिप्टी सीएम बनने के लिए मान गए हैं. सोनिया गांधी से बात करने से पहले तक शिवकुमार CM बनने पर अड़े हुए थे. सूत्रों की मानें तो, कर्नाटक में सीएम और डिप्टी सीएम के नामों का आधिकारिक ऐलान आज हो सकता है. बता दें कि, कर्नाटक चुनाव में जीत के पीछे डीके शिवकुमार की अहम भूमिका मानी जाती है. चुनाव जीतकर आए ज्यादातर विधायक भी उनके समर्थन में हैं. सिद्धारमैया और शिवकुमार दोनों ने बुधवार को कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, राहुल गांधी और पार्टी महासचिव केसी वेणुगोपाल के साथ बैठकें की थी.

सूत्रों ने दावा करते हुए बताया है कि सोनिया गांधी ने बुधवार शाम को डीके शिवकुमार को फोन किया था. जिसके बाद कांग्रेस पार्टी को मां समान बताने वाले डीके शिवकुमार ने कर्नाटक में नंबर दो के पद को स्वीकार कर लिया है. हालांकि, कैबिनेट में शामिल होने वाले नेताओं को लेकर पार्टी में अभी मंथन चल रहा है.

भाजपा के लोकसभा सांसद रतनलाल कटारिया का निधन, सीएम खट्टर ने घर पहुंचकर जताया शोक

सिद्धारमैया ही होंगे कर्नाटक के सीएम, शिवकुमार को दिया गया ये पद ! 20 मई को शपथ ग्रहण

कहीं बारिश का अनुमान, कहीं लू का अलर्ट.., जानिए देश के विभिन्न राज्यों में कैसा रहेगा मौसम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -