आज काले हिरण शिकार मामले में 3.30 बजे आएगा फैसला
आज काले हिरण शिकार मामले में 3.30 बजे आएगा फैसला
Share:

काला हिरण शिकार मामले में सलमान खान एक बार फिर कटघरे में आ गए हैं। जी दरअसल आज इस मामले पर एक बार फिर से सुनवाई होने जा रही है। इस सुनवाई में कोर्ट अपना फैसला सुनाने वाली है। मिली जानकारी के मुताबिक कोर्ट का फैसला सलमान खान द्वारा पेश किए गए गलत एफिडेविट को लेकर आ सकता है। जी दरअसल बीते मंगलवार को हुई सुनवाई में सलमान के वकील ने कोर्ट से विनती करते हुए कहा था किम 'एक्टर ने 8 अगस्त 2003 को जो गलती से एफिडेविट दिया था उसके लिए उन्हें माफ कर दिया जाए।' अब उसी मामले को लेकर आज यानी 11 फरवरी को कोर्ट अपना फैसला सुनाने वाला है।

यह सुनवाई आज दोपहर 3।30 बजे होने वाली है। इस सुनवाई के दौरान सलमान खान वर्चुअल रूप से मौजूद रहने वाले हैं। मिली जानकारी के मुताबिक इस मामले में आईपीसी की धारा 193 के तहत 7 साल की सजा का प्रावधान है। अब ऐसे में यह देखना होगा कि, 'कोर्ट इस मामले में क्या फैसला देता है।' अब बात करें काला हिरण मामले के बारे में तो सलमान खान को साल 1998 में जोधपुर के पास कांकाणी गांव की सीमा में 2 काले हिरणों के शिकार मामले में गिरफ्तार किया गया था। जी दरअसल उस समय कोर्ट ने उनसे हथियारों को लाइसेंस मांगा था और इस पर सलमान खान ने एफिडेविट देकर कहा था कि 'लाइसेंस खो गया है।' इस बारे में पुष्टि के लिए उन्होंने मुंबई के बांद्रा पुलिस स्टेशन में दर्ज की गई एफआईआर की कॉपी भी कोर्ट के सामने प्रस्तुत की थी।

वहीं यह सब होने के बाद कोर्ट को यह पता चला कि सलमान खान का लाइसेंस गुम नहीं हुआ बल्कि सलमान ने लाइसेंस को रिन्यू करवाने के लिए दिया है। इसके कारण कोर्ट ने सलमान को फटकार लगाई। वहीं उसके बाद पब्लिक प्रोसिक्यूटर ने कोर्ट से मांग की थी कि 'सलमान पर कोर्ट को गुमराह करने का केस चलाया जाए।' इस पर सलमान के वकील हस्तीमल सारस्वत ने कोर्ट को दलील दी कि 'सलमान ने जानबूझ कर झूठ नहीं कहा। व्यस्तता के कारण वे यह बात भूल गए थे कि उनके हथियार का लाइसेंस गुम नहीं हुआ है।' इसी के साथ उन्होंने एक अन्य केस का हवाला देते हुए कहा कि 'अगर आरोपी सलमान ने इस झूठे एफिडेविट से किसी तरह का फायदा नहीं उठाया है, या भविष्य में इसका फायदा नहीं उठाएंगे तो उन्हें इस केस से बरी कर दिया जाना चाहिए।'

आपको पता हो काला हिरण शिकार प्रकरण में ट्रायल कोर्ट ने पांच अप्रैल, 2018 को सलमान खान को दोषी करार देते हुए पांच साल की सजा सुनाई थी। इस समय एक्टर बेल पर बाहर हैं।

2020 में हिंदुस्तानियों ने हर दिन 19,000 बार Alexa को कहा 'I LOVE YOU'

कैलिफोर्निया में आया दक्षिण अफ्रीकी कोरोनावायरस संस्करण का पहला मामला

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने केरल में भाजपा की राज्यव्यापी यात्रा को दिखाई हरी झंडी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -