कैलिफोर्निया में आया दक्षिण अफ्रीकी कोरोनावायरस संस्करण का पहला मामला

कोरोना के नए वेरिएंट दुनिया के अलग-अलग देशों में कहर बरपा रहे हैं। गवर्नर गेइन न्यूसोम ने बुधवार को कहा, दक्षिण अफ्रीका में पहली बार पता लगाए गए कोरोनावायरस उपभेदों के दो मामले अमेरिकी राज्य कैलिफोर्निया में सामने आए हैं।

सीएनएन की रिपोर्ट के मुताबिक, दोनों मामलों की पहचान खाड़ी क्षेत्र में, एक सांता क्लारा में और दूसरे एलाईडा काउंटी में की गई। गवर्नर न्यूसोम ने कहा कि राज्य भर में तीस प्रयोगशालाएं जीनोम अनुक्रम और वेरिएंट के अतिरिक्त मामलों को संभावित रूप से उजागर करने के लिए काम कर रही हैं।

रिपोर्ट के अनुसार, दक्षिण अफ्रीकी स्ट्रेन की खोज यूके वेरिएंट के 159 मामलों और वेस्ट कोस्ट वेरिएंट की 1,203 घटनाओं के अलावा इस प्रकार गोल्डन स्टेट में हुई है। हालांकि, पिछले महीने दक्षिण कैरोलिना में अमेरिका में वेरिएंट के पहले दो पुष्ट मामलों का पता चला था। इस दौरान। कोरोनावायरस के मामले 107.4 मिलियन के पार हैं। जबकि 79,428,653 की रिकवरी हुई है, 2,348,727 अब तक मारे गए हैं। अमेरिका 27,793,890 के साथ सबसे खराब देश है, उसके बाद भारत, ब्राजील, रूस और यूनाइटेड किंगडम है। हालाँकि, यह सक्रिय मामलों की कुल संख्या के संदर्भ में है, चार्ट में अमेरिका सबसे ऊपर है, इसके बाद फ्रांस, ब्रिटेन, ब्राजील और बेल्जियम हैं।

Czech गणराज्य अगस्त तक करेगा कोरोना के खिलाफ 7 मिलियन लोगों का टीकाकरण

अर्जेंटीना में 2 मिलियन तक पहुंचे कोरोना संक्रमितों के मामले

पाकिस्तानी परिसंपत्तियों को जब्त करेगा ब्रॉडशीट, जानिए क्या है वजह?

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -