चीनी घुसपैठ पर पीएम मोदी को कांग्रेस की नसीहत, कहा- देश को असलियत बताएं
चीनी घुसपैठ पर पीएम मोदी को कांग्रेस की नसीहत, कहा- देश को असलियत बताएं
Share:

नई दिल्ली: कांग्रेस ने लद्दाख में LAC पर चीन के साथ चल रहे तनाव की पृष्ठभूमि में शनिवर को कहा कि पीएम मोदी को इस मामले में देश को हकीकत बतानी चाहिए और चीनी सैनिकों के कब्जे से भारतीय इलाके को मुक्त कराने के लिए 'राजधर्म' का पालन करना चाहिए। कांग्रेस के दिग्गज नेता और पेशे से वकील सिब्बल ने दावा किया कि पीएम मोदी शुक्रवार को लद्दाख में जिस जगह पर गए थे वह कोई अग्रिम मोर्चा नहीं है, बल्कि LAC से 230 किलोमीटर दूर है।

कपिल सिब्बल ने वीडियो लिंक के जरिए प्रेस वालों से कहा कि, 'नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री बनने से पहले अमूमन कहते थे कि हम चीन को लाल आंख दिखाएं। किन्तु अब चीन का नाम नहीं ले रहे।' कपिल सिब्बल ने लद्दाख के गतिरोध वाले क्षेत्र की उपग्रह से ली गई एक हालिया तस्वीर जारी की, जो एक ब्रिटिश अखबार ने छापी है। सिब्बल ने इस तस्वीर का हवाला देते हुए दावा किया कि चीन की फ़ौज ने भारतीय इलाके में कई निर्माण कार्य कर लिए हैं।

सिब्बल ने सवाल किया कि, 'पीएम देश को बताएं कि चीनी सेना ने पेंगोंग सो इलाके में फिंगर चार तक कब्जा कर रखा है या नहीं? क्या यह सच्चाई नहीं है? क्या वह क्षेत्र हमारी मातृभूमि नहीं है?' सिब्बल ने यह भी पूछा कि, 'क्या चीन ने उस स्थान पर कब्जा नहीं किया है जहां हमारे 20 जवान वीरगति को प्राप्त हुए थे? क्या चीनी सेना ने डेपसांग इलाके में वाई जंक्शन पर कब्जा नहीं जमा रखा है?'  

कोरोना के चलते घटी सोने की डिमांड, व्यापार घाटे में मिली राहत

लगातार पांचवे दिन स्थिर रहीं पेट्रोल-डीज़ल की कीमतें, ब्रेंट क्रूड ने पकड़ी रफ़्तार

आखिर क्यों पॉलीथिन पहनकर कोरोना वार्ड में काम कर रहे है कर्मचारी? समाने आया चौकाने वाला खुलासा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -