CAA को लेकर कांग्रेस में हुई दो फाड़, अब विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी ने दिया बड़ा बयान
CAA को लेकर कांग्रेस में हुई दो फाड़, अब विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी ने दिया बड़ा बयान
Share:

जयपुर: नागरिकता संशोधन अधिनियम (CAA) के खिलाफ कांग्रेस पूरे देश में माहौल बनाए हुए है। जिन प्रदेशों में उसकी सरकारें हैं, वहां विधानसभाओं से इसके खिलाफ प्रस्ताव पास कराए जा रहे हैं। किन्तु, अब कांग्रेस की इस सोच की खिल्ली उड़ाने वाले पार्टी नेताओं में राजस्थान विधानसभा अध्यक्ष और वरिष्ठ कांग्रेस नेता सीपी जोशी का नाम भी शामिल हो गया हैं।

उन्होंने इस कानून को लेकर दो टूक कह दिया है कि केंद्र के इस कानून को नहीं मानने का प्रदेश सरकारों के पास कोई विकल्प नहीं है और उन्हें हर स्थिति में इसे लागू करना ही होगा। राजस्थान विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी ने उदयपुर में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान कहा है कि 'भारत सरकार ने नागरिकता संशोधन अधिनियम पारित किया है और राज्य सरकारों को इस लागू करना ही पड़ेगा। संविधान के तहत नागरिकता केंद्र का विषय है, राज्य का नहीं।' 

नागरिकता कानून पर बेबाकी से अपनी प्रतिक्रिया देने वाले कांग्रेस नेताओं में पूर्व केंद्रीय मंत्री सीपी जोशी अकेले नहीं है। इससे पहले दो और वरिष्ठ कांग्रेसी नेताओं और केंद्रीय मंत्री रह चुके कपिल सिब्बल और सलमान खुर्शीद ने भी बिल्कुल जोशी की तरह ही बयान दे चुके है, जो कि कांग्रेस की आधिकारिक पार्टी लाइन से अलग है।

Income Tax : नए नियमों से सेविंग की दशा पर दिख सकता है उल्टा असर

पेट्रोल, डीजल के दाम में एक माह में हुई 4 रूपये की गिरावट, इस वजह से घटी कीमत

क्या 2000 का नोट बंद करने की तैयारी में है मोदी सरकार ? बैंकों को दिया गया ये आदेश !

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -