क्या 2000 का नोट बंद करने की तैयारी में है मोदी सरकार ? बैंकों को दिया गया ये आदेश !
क्या 2000 का नोट बंद करने की तैयारी में है मोदी सरकार ? बैंकों को दिया गया ये आदेश !
Share:

नई दिल्ली: क्या सरकार धीरे-धीरे 2,000 रुपए के नोट को प्रचलन से बाहर करने की तैयारी कर रही है? एक रिपोर्ट के अनुसार, एक सरकारी बैंक ने अपने कर्मचारियों को लिखित में आदेश जारी करते हुए कहा है कि वे 2,000 रुपए के नोट कस्टमर्स को न दें. इसके अलावा ATM में भी इन नोटों को न डाला जाए. बैंक अधिकारियों को ATM में 500 के अलावा 200 और 100 रुपए के नोट डाले जाने के निर्देश दिए गए है.

एक अंग्रेजी की वैबसाइट की रिपोर्ट के अनुसार, बैंक के एक अधिकारी के हवाले से यह बात कही गई है. रिपोर्ट के अनुसार, ई-मेल के माध्यम से बैंक कर्मियों को आदेश दिया गया है कि वे निकासी के लिए आने वाले कस्टमर्स को 2,000 की जगह दूसरे नोट दें. इसके साथ ही ATM में भी इन्हें न भरा जाए. हालांकि कस्टमर्स के लिए इसमें चिंता की कोई बात नहीं है. बैंक की तरफ से जारी किए गए आदेश में ग्राहकों से 2,000 के नोट को स्वीकार करने के लिए कहा गया है. बैंक की तरफ से भेजे गए ई-मेल में यह भी कहा गया है कि जल्दी ही इस बारे में औपचारिक आदेश जारी कर दिया जाएगा.

रिपोर्ट के अनुसार, बैंक ने कर्मचारियों से कहा कि वे 100 के नोटों का अधिक से अधिक ट्रांसक्शन करें. आदेश के अनुसार, करंसी चैस्ट से भी 100 रुपए के नोटों की सप्लाई को ख़ास तौर पर बढ़ाया जाएगा. यह आदेश ऐसे समय में सामने आया है, जब कुछ दिनों पहले नैशनल क्राइम रिकॉर्ड ब्यूरो की रिपोर्ट में 2,000 रुपए के फर्जी नोटों की बाढ़ आने की बात कही गई थी. रिपोर्ट में दावा किया गया था कि कुल बरामद किए गए नकली नोटों में 56 फीसद हिस्सा 2,000 रुपए के नोटों का है.

पीएमसी बैंक मामलाः आरबीआई की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने प्रतिवादियों को जारी किया नोटिस

वित्त मंत्रालय द्वारा एफआरडीआई विधेयक पर चल रहा है काम, संसद में जल्द होगा पेश

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -