CM योगी के मुरीद हुए कांग्रेस नेता, तारीफ में कही बड़ी बात
CM योगी के मुरीद हुए कांग्रेस नेता, तारीफ में कही बड़ी बात
Share:

लखनऊ: भारतीय जनता पार्टी के धुर विरोधी कांग्रेसी नेता प्रमोद कृष्‍णम यूपी के सीएम योगी आदित्‍यनाथ के उस फैसले से गदगद हो गए हैं, जिसमें चैत्र नवरात्रि 2023 के मौके पर उत्तर प्रदेश के प्रत्येक जिले में रामायण एवं दुर्गासप्तशती का पाठ करवाने का निर्णय लिया है।  उन्‍होंने मुख्यमंत्री योगी के इस फैसले का न केवल स्‍वागत किया है, बल्कि सीएम को कुछ सलाह भी दी हैं। इनमें यूपी के हर जिला अफसर के कार्यालय से लेकर विधानसभा के भीतर भी भगवान राम की प्रतिमा लगाने की लगाने की सलाह उन्‍होंने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री को दी हैं।

दरअसल, यूपी के सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने निर्णय लिया है कि चैत्र नवरात्रि में दुर्गा सप्तशती रामनवमी पर अखंड रामायण का पाठ का आयोजन राज्य भर में किया जाएगा। इसके तहत उत्तर प्रदेश के देवी मंदिरों, शक्तिपीठों में दुर्गा सप्तशती पाठ, देवी जागरण, झांकियां अखंड रामायण का पाठ का आयोजन होगा। उत्तर प्रदेश के जिला तहसील और ब्लॉक स्तर पर देवी आयोजन समितियां गठित की जाएंगी। साथ ही यूपी के सभी कलेक्टर को देवी मंदिर और शक्ति पीठों में कलाकार चयन एवं समितियां बनाने के निर्देश भी दिए गए हैं। योगी सरकार सांस्कृतिक आयोजनों के लिए हर जिले को एक-एक लाख रुपए प्रदान कराएगी।

योगी सरकार के इस फैसले को लेकर कांग्रेस नेता प्रमोद कृष्णम (Pramod Krishnam) का बयान आया है, जिसमें उन्‍होंने इसका स्वागत किया है। अक्‍सर अपने बयानों में भाजपा के खिलाफ बोलने वाले प्रमोद कृष्‍णम ने इस पर कहा कि मैं इस फैसले की कद्र करता हूं, क्योंकि योगी आदित्यनाथ ना केवल सूबे के सीएम हैं, बल्कि मठ के मठाधीश भी हैं तो ऐसे में नवरात्रों में जगह-जगह जागरण कीर्तन होनी भी चाहिए। आगे उन्‍होंने कहा कि, मगर मेरा कहना यह भी है कि प्रत्येक जिला अफसर के दफ्तर में प्रभु श्री राम की प्रतिमा लगाई जाए। सदन में भी प्रभु श्री राम की प्रतिमा लगाई जाए एवं जितने जिलाधिकारी हैं, उनके यहां भी रामचरितमानस का पाठ किया जाना चाहिए तभी तो यह हिंदू राष्ट्र दिखेगा।

'हम शेर की मांद में घुस गए...', केजरीवाल ने बोला PM मोदी पर हमला

'लालू ने चरवाहा स्कूल खोला और नीतीश ने सभी को चरवाहा बना दिया', PK ने बोला जमकर हमला

24 घंटे के अंदर बरामद हुए छपरा से किडनैप RJD नेता सुनील राय, दो आरोपी गिरफ्तार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -