कांग्रेस के दिग्गज नेता ने किया मोदी का गुणगान
कांग्रेस के दिग्गज नेता ने किया मोदी का गुणगान
Share:

नई दिल्ली : आम तौर पर राजनीति में नेता एक दूसरे कि तारीफ करते नज़र नहीं, आते मगर कांग्रेस नेता और पूर्व विदेश राज्य मंत्री शशि थरूर ने अपने एक इंटरव्यू में दस्तूर के उलट मोदी सरकार की तारीफों के पुल बांधे. जी हा. शशि थरूर ने कहा कि पीएम मोदी ने भारत की विदेश नीति में गतिशीलता लाई है, लेकिन पड़ोसी देश को लेकर रणनीति में स्थिरता नहीं है.. थरूर ने कहा कि भारत पड़ोसियों के साथ व्यवहार करते समय ज्यादातर फ्लिप फ्लॉप दृष्टिकोण अपना रहा है, जो आर्थिक और राजनीति स्तर पर पीएम मोदी की 'पड़ोसी पहले' की नीति को झुठलाता है.

उन्होंने यह भी कहा कि सरकार द्वारा पीआर और मार्केटिंग में विदेश नीति की कमी की वजह से दुनिया में भारत की स्थिति को लेकर अच्‍छे संकेत नहीं मिले हैं. विदेशी मोर्चे पर भाजपा सरकार की उपलब्धियों की तारीफ करते हुए थरूर ने कहा कि मोदी ने विदेश नीति के प्रबन्ध में बहुत ऊर्जा और गतिशीलता है. वह अथक यात्रा करते हैं और यह सब अच्छा है, वह जहां भी जाते हैं, बहुत ऊर्जावान प्रभाव बनाते हैं, यह सकारात्मक पक्ष है.

वहीं थरूर ने डोकलाम विवाद का जिक्र करते हुए कहा कि यह भारत की बड़ी जीत है कि चीन को 200 मीटर दूर जाना पड़ा, थरूर ने आगे कहा कि सितंबर 2016 में आतंकियों के खिलाफ सर्जिकल स्ट्राइक भी निष्प्रभावी आतंकवाद के लिए एक बड़ी जीत है और तब से आतंकवाद वास्तव में बढ़ गया है तो सीमा पार से घुसपैठ करने वालों की मौतों की संख्या भी बढ़ी है, थरूर ने यह जोर देते हुए कहा कि यह किसी भी भारतीय सरकार का कर्तव्य है कि वह अपने लोगों के साथ ईमानदार हो.

थरूर ने की भाजपा की आलोचना

शशि थरूर एयरपोर्ट पर पिस्तौल के साथ पकडे गए

प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री के नाम, युवती का खूनी पैगाम

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -