कांग्रेस को अब भी आस, हरियाणा में बन जाएगी सरकार....
कांग्रेस को अब भी आस, हरियाणा में बन जाएगी सरकार....
Share:

चंडीगढ़: हरियाणा में बहुमत से 14 सीटें कम होने के बाद भी कांग्रेस को दुष्यंत चौटाला की जनता जननायक पार्टी (जजपा) और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) से निकले अधिकतर निर्दलीय विधायकों के समर्थन से राज्य में सरकार बनाने की उम्मीद है। पार्टी नेताओं ने शुक्रवार को इस संबंध में जानकारी दी है। कांग्रेस की वरिष्ठ नेता अंबिका सोनी ने कहा कि पार्टी प्रदेश में सरकार बनाने की कोशिश करेगी। वे यहां कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी के घर पर मीडिया से मुखातिब हुईं थीं।

सोनी यहां नागरिकता संशोधन विधेयक, क्षेत्रीय व्यापक आर्थिक भागीदारी (RCEP) और संसद के अहम शीतकालीन सत्र जैसे बड़े मुद्दों पर कांग्रेस के रुख पर पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ विचार विमर्श करने के लिए आई थीं। इस दौरान यहां पूर्व पीएम मनमोहन सिंह, पूर्व पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी, के।सी। वेणुगोपाल, राजीव साटव, रणदीप सिंह सुरजेवाला, जयराम रमेश, ए।के। एंटनी, सुष्मिता देव, गुलाम नबी आजाद, अधीर रंजन चौधरी, अंबिका सोनी, अहमद पटेल, मल्लिकार्जुन खड़गे, आनंद शर्मा, ज्योतिरादित्य सिंधिया और मोहसीना किदवई भी उपस्थित थे। 

लोकसभा में पार्टी नेता चौधरी ने हरियाणा में पार्टी के प्रदर्शन की तारीफ करते हुए इसे 'प्रेरणादायक' करार दिया है। महाराष्ट्र स्क्रीनिंग कमेटी (MSC) अध्यक्ष सिंधिया ने हरियाणा और महाराष्ट्र में चुनाव के नतीजों को अच्छा बताया और विधानसभा चुनावों में कड़ी मेहनत करने वाले पार्टी कार्यकर्ताओं को बधाई दी है।

हरियाणा चुनाव: निर्दलीय MLA रणधीर गोलान ने किया समर्थन का ऐलान, कहा- भाजपा मेरी माँ

सुप्रीम कोर्ट का मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड को नोटिस, पुछा- महिलाओं को मस्जिदों में प्रवेश क्यों नहीं?

दिवाली पर सरकार का बड़ा फरमान, मात्र दो घंटे ही फोड़ सकेंगे पटाखे

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -