'1 महीने में 26 सियासी हत्याएं, बंगाल में लगे राष्ट्रपति शासन..', खुलकर ममता के खिलाफ उतरी कांग्रेस
'1 महीने में 26 सियासी हत्याएं, बंगाल में लगे राष्ट्रपति शासन..', खुलकर ममता के खिलाफ उतरी कांग्रेस
Share:

नई दिल्ली: तृणमूल कांग्रेस (TMC) सुप्रीमो और बंगाल सीएम ममता बनर्जी का दिल्ली में आकर शक्ति प्रदर्शन करना शायद कांग्रेस को रास नहीं आया। जिस तरह से ममता बनर्जी, कांग्रेस का विकल्प बनने के लिए जोर लगा रही थीं, उसे देखकर लगता है कि कांग्रेस इससे काफी आहत है। आज कांग्रेस ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से अपील की है कि पश्चिम बंगाल में राष्ट्रपति शासन लागू किया जाए। कांग्रेस का कहना है कि बंगाल में पिछले एक महीने में 26 सियासी हत्याएं हुईं हैं।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा है कि वो इस मुद्दे पर राष्ट्रपति से मुलाकात करके अनुच्छेद 355 के तहत कार्रवाई की मांग करेंगे। इसके तहत केंद्र सरकार, गड़बड़ी होने की सूरत में किसी भी राज्य में अपना दखल देकर सरकार को बर्खास्त करके सारा नियंत्रण अपने हाथ में ले सकता है। वो राष्ट्रपति के नाम पर राज्य की सरकार चलाता है। इस दौरान राज्यपाल के पास तमाम एग्जीक्यूटिव शक्तियां होती हैं। उनके निर्देश पर ही सारा सरकारी अमला राज्य के हित से संबंधित फैसले लेता है।

बता दें कि, बीरभूम में 10 लोगों को जिन्दा जलाए जाने को लेकर बंगाल में भाजपा के भी तेवर खासे तल्ख हैं। पीएम नरेंद्र मोदी ने पश्चिम बंगाल के बीरभूम में हुई हिंसा पर बुधवार को दुख प्रकट किया है, उम्मीद जताई है कि राज्य सरकार दोषियों को अवश्य सजा दिलाएगी। कोलकाता स्थित विक्टोरिया मेमोरियल में नवनिर्मित विप्लवी भारत दीर्घा का शुभारंभ करने के बाद पीएम मोदी ने राज्य सरकार को आश्वस्त किया कि अपराधियों को जल्द से जल्द सजा दिलवाने में जो भी मदद वह चाहेगी, केंद्र सरकार उसे उपलब्ध कराएगी।

क्या बंगाल में लगेगा राष्ट्रपति शासन ? जिन्दा जलाकर 10 लोगों की हत्या पर PM मोदी का सख्त रुख

WB: आगजनी में 8 लोगों की मौत पर कलकत्ता हाई कोर्ट में आज 2 बजे होगी सुनवाई

कश्मीरी हिंसा के बाद बीरभूम हिंसा की कहानी, जिंदा जलाये गए बच्चे-महिलाएं

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -