पुडुचेरी में कांग्रेस सरकार ने पेश किया बजट, उपराज्यपाल ने बताया अवैध
पुडुचेरी में कांग्रेस सरकार ने पेश किया बजट, उपराज्यपाल ने बताया अवैध
Share:

सोमवार को पुडुचेरी में उपराज्यपाल किरण बेदी व सीएम वी. नारायणसामी के मध्य चल रही खिचतान और बढ़ गई है. मुख्यमंत्री नारायणसामी ने बिना उप राज्यपाल की इजाजत के केंद्रशासित राज्य के लिए वर्ष 2020-21 का बजट लॉन्च कर दिया है. इसके अलावा विधानसभा में उपराज्यपाल का पारंपरिक अभिभाषण भी नहीं हुआ. सोमवार को प्रातह 9:30 बजे बजट पेश किया जाना था, किन्तु किरण बेदी उद्घाटन भाषण देने नहीं पहुंची. जिसमें विलंब होने बाद दोपहर क​रीब 12 बजे बजट को पेश किया गया.

जल्द आएगा हाईकोर्ट का फैसला, ऐसे बना सकते है सीएम गहलोत और सचिन पायलट सरकार

बता दे कि कांग्रेस सरकार के प्रमुख नारायणसामी की ओर से पेश किए गए 9,000 करोड़ रुपये के बजट में कोई नया टैक्स नहीं लगाया गया है. बिना किसी अनुमोदन के बजट पेश किए जाने पर उपराज्यपाल किरण बेदी नाराज है. उन्होने अभिभाषण नहीं कराए जाने को 'अवैध व अनियमित' करार दिया है. 

शिक्षक दिवस की 5 ख़ास बातें

अपने बयान में बेदी ने कहा कि , 'सीएम ने मेरे पास राष्ट्रपति से अनुमोदित बजट फाइल नहीं भेजी थी. अगर इसके क्रियान्वयन में देरी होता है, तो पूरी तरह सीएम जिम्मेदार होंगे. सीएम जो कर रहे हैं, वह पूरी तरह गलत और अवैध है.' बेदी ने बताया कि मुझे बजट में स्वीकृत अनुदानों के बारे में कोई सूचना नहीं है. यह ठीक उसी प्रकार है, कि मुझे उस भवन के अनावरण का बोला जाएगा, जिसके बारे में मेरे पास कोई सूचना ही नहीं हो. लेकिन, मुख्यमंत्री नारायणसामी का बोलना है कि बजट को केंद्रशासित राज्य प्रशासन (उपराज्यपाल) की सिफारिश और राष्ट्रपति से अनुमोदन प्राप्त होने के बाद ही पेश किया गया है. यह प्रदेश की कांग्रेस सरकार का अतिंम पूर्ण बजट है। अगले वर्ष पुडुचेरी में विधानसभा चुनाव सपन्न होना है. 

WhatsApp में भी कर सकते हैं सिक्रेट चैट, नहीं पड़ेगी डिलीट करने की जरूरत

पीपीई किट पहनकर पोते ने किया दादी का अंतिम संस्कार

सुशांत केस में फूटा इस फिल्म एडिटर का गुस्सा, कहा- 'उसका करियर खत्म कर दिया, चुप मत रहो...'

     

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -