लोकसभा चुनाव: पटना साहिब से कांग्रेस ने शत्रु को दिया टिकट, सामने हैं कानून मंत्री रविशंकर

लोकसभा चुनाव: पटना साहिब से कांग्रेस ने शत्रु को दिया टिकट, सामने हैं कानून मंत्री रविशंकर

पटना: अभिनेता से राजनेता बने शत्रुघ्न सिन्हा ने शनिवार को कांग्रेस का हाथ थाम लिया है. उन्होंने घोषणा की थी कि चैत्र नवरात्र के अवसर पर वे कांग्रेस का हाथ थामेंगे. जिसके बाद उन्होंने 6 अप्रैल को कांग्रेस की सदस्यता ले ली. वहीं, कांग्रेस में शामिल होते ही उन्हें बिहार के पटना साहिब लोकसभा सीट से प्रत्याशी बनाया गया है. कांग्रेस ने एक सूची जारी कर इसकी जानकारी दी है.

बीजेपी ने किया 24 और सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान, इन्हे मिला मौका

कांग्रेस ने शनिवार को बिहार, हिमाचल प्रदेश और पंजाब में पांच लोकसभा सीटों के लिए अपने प्रत्याशी घोषित किए, जिनमें सबसे प्रमुख नाम शत्रुघ्न सिन्हा का ही है जिन्हें पटना साहिब से मैदान में उतारा गया है. सिन्हा शुरू से ही पटना साहिब से लोकसभा चुनाव लड़ने का दावा कर रहे थे. वहीं, इस लोकसभा सीट पर कांग्रेस से बात बनने के बाद वे पार्टी में शामिल हो गए. सिन्हा ने शनिवार को कांग्रेस ज्वाइन की और इसके कुछ घन्टे बाद ही उन्हें प्रत्याशी घोषित किया गया. अब पटना साहिब से वह केंद्रीय मंत्री और भाजपा प्रत्याशी रविशंकर प्रसाद को चुनौती देंगे.

कन्नौज से डिंपल यादव ने तो उन्नाव से साक्षी महाराज ने भरा नामांकन

पिछली दफा शत्रुघ्न सिन्हा ने भाजपा के टिकट पर पटना साहिब से चुनाव में जीत दर्ज की थी. किन्तु इस बार वे कांग्रेस की तरफ से पटना साहिब के प्रत्याशी हैं. अब देखना यह होगा की दो बार से पटना साहिब सीट पर जीत दर्ज करने वाले शत्रुघ्न सिन्हा को इस दफा कांग्रेस से जनता स्वीकार करती है या नहीं.

खबरें और भी:-

मैं बिना सांसद बने भी शहर की सेवा कर सकती हूं : सुमित्रा महाजन

देहरादून में बोले राहुल, कहा - ऋण ना भरने पर भी किसानों को नहीं होगी जेल क्योंकि..

सारदा चिटफंड घोटाला: CBI ने मांगी राजीव कुमार की हिरासत, सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल