छत्तीसगढ़ चुनाव के लिए कांग्रेस ने कसी कमर, चुनाव समितियों का हुआ गठन, जानिए किसे मिली कमान ?
छत्तीसगढ़ चुनाव के लिए कांग्रेस ने कसी कमर, चुनाव समितियों का हुआ गठन, जानिए किसे मिली कमान ?
Share:

रायपुर: कांग्रेस ने आज सोमवार को छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए चुनाव समितियों का गठन कर दिया है, जिसमें कुमारी शैलजा को कोर कमेटी का संयोजक और चरण दास महंत को चुनाव अभियान समिति का अध्यक्ष नियुक्त किया गया है। 7 सदस्यीय कोर कमेटी के अन्य सदस्य मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, छत्तीसगढ़ कांग्रेस के अध्यक्ष दीपक बैज, उपमुख्यमंत्री टीएस सिंह देव, ताम्रध्वज साहू और शिव कुमार सहरिया हैं।

पार्टी के एक आधिकारिक संदेश में कहा गया है कि, "कांग्रेस अध्यक्ष ने छत्तीसगढ़ में आगामी विधानसभा चुनावों के लिए समितियों के गठन के प्रस्ताव को तत्काल प्रभाव से मंजूरी दे दी है।" 74 सदस्यीय चुनाव अभियान समिति में मुख्यमंत्री बघेल, उपमुख्यमंत्री श्री देव, ताम्रध्वज साहू, रविंदर चौबे, मोहम्मद अकबर, शिव कुमार डहरिया, कावाकी लखमा, प्रेमसाय सिंह टेकाम और अनिला भेंड़िया होंगे। छत्तीसगढ़ के मंत्री मोहन मरकाम और उमेश पटेल के अलावा राज्यसभा सदस्य राजीव शुक्ला, रंजीत रंजन, फूलो देवी नेताम और केटीएस तुलसी भी समिति का हिस्सा हैं।

पार्टी ने 15 सदस्यीय संचार समिति भी गठित की है जिसके अध्यक्ष रवींद्र चौबे और संयोजक राजेश तिवारी और विनोद वर्मा होंगे, जबकि सुशील आनंद शुक्ला इसके समन्वयक होंगे। पार्टी ने 25 सदस्यीय प्रोटोकॉल समिति भी गठित की, जिसके अध्यक्ष अमरजीत भगत, संयोजक शिव सिंह ठाकुर और समन्वयक अजय साहू होंगे।  छत्तीसगढ़ में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं और सत्तारूढ़ कांग्रेस लगातार दूसरी बार सत्ता बरकरार रखने की कोशिश कर रही है।

राजस्थान में कांग्रेस को लगा झटका, ज्योति मिर्धा और सवाई सिंह चौधरी भाजपा में शामिल

'दुर्गा पूजा की तरह सेक्युलर नहीं है गणेशोत्सव..', बंगाल में प्रशासन की अजीब दलील, हाई कोर्ट ने कहा- भगवान गणेश की क्या गलती ?

दिवंगत नेता ओमन चांडी से जुड़े यौन शोषण मामले को लेकर कांग्रेस-CPIM में तकरार, I.N.D.I.A. गठबंधन में शामिल हैं दोनों दल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -