कांग्रेस ने पूर्व प्रदेश अध्यक्ष किशोर उपाध्याय को किया निष्कासित, BJP में हो सकते हैं शामिल
कांग्रेस ने पूर्व प्रदेश अध्यक्ष किशोर उपाध्याय को किया निष्कासित, BJP में हो सकते हैं शामिल
Share:

देहरादून: आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर राज्यों में राजनीतिक हलचल काफी बढ़ गई है इस बीच कांग्रेस में टिकट बंटवारे के पश्चात् कई सीटों पर निरंतर बगावती तेवर सामने आ रहे हैं। असंतोष के नतीजे भी सामने आने लगे हैं। इसी क्रम में उत्तराखंड के पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष किशोर उपाध्याय को पार्टी विरोधी गतिविधियों के लिए 6 वर्ष के लिए पार्टी से निष्कासित कर दिया है। वह आज बीजेपी का हाथ थाम सकते हैं। बीजेपी से उनकी नजदीकियों की खबरों के बीच पार्टी ने उन्हे सभी पदों से बीते दिनों निष्कासित कर दिया था। हालांकि उपाध्याय ने उन्हे लेकर की जारी वार्ता पर अपना स्पष्टीकरण भी भेजा था। अब उपाध्याय के बीजेपी में जाने की खबरें गर्म हैं। 

वही इस बीच कांग्रेस उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी होने के पश्चात् गढ़वाल से कुमाऊं तक विभिन्न सीटों पर कार्यकर्ताओं में उबाल है। तत्पश्चात, देर रात सूची में कई परिवर्तन भी किए गए। किन्तु पूर्व मंत्री हरक सिंह रावत की पुत्रवधू अनुकृति गुसाईं को लैंसडाउन से टिकट दिए जाने से खफा कुछ कार्यकर्ताओं ने कल दोपहर कांग्रेस भवन में प्रदर्शन किया तो देर रात ऋषिकेश से बड़े आँकड़े में पूर्व सीएम हरीश रावत के ओल्ड मसूरी रोड मौजूद आवास पर पहुंचे कार्यकर्ताओं ने नाराजगी व्यक्त की।

वही कांग्रेस में टिकटों में परिवर्तन को लेकर पार्टी में परिवारवाद की बात भी उठने लगी है। हरीश रावत, हरक सिंह रावत, यशपाल आर्य, स्व. इन्दिरह रद्देश तथा संसद केसी सिंह बाबा के परिवार के लोगों को टिकट मिला है। हरक की पुत्रवधू अनुकृति को लैंसडौन से, पूर्व सांसद केसी सिंह बाबा के पुत्र को काशीपुर से, इंदिरा के बेटे सुमित ह्रदयेश को हल्द्वानी से तथा हरीश रावत की पुत्री अनुपमा को हरिद्वार ग्रामीण से प्रत्याशी बनाया गया है। यशपाल आर्य के पुत्र संजीव आर्य नैनीताल से उम्मीदवार हैं।

गणतंत्र दिवस पर उत्तराखंड की टोपी और मणिपुर का गमछा पहने दिखे पीएम मोदी, जानें इसके सियासी मायने

'भारतीय चुनाव प्रक्रिया कई देशों के लिए बेंचमार्क..', राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर बोले PM

सपा की पहली सूची में 31 मुस्लिम और 12 यादव उम्मीदवार, क्या चुनाव में काम आएगा MY फैक्टर ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -