कांग्रेस में न्यू Vs ओल्ड की जंग जारी, अब मनमोहन सिंह के समर्थन में उतरा कई दिग्गज नेता

कांग्रेस में न्यू Vs ओल्ड की जंग जारी, अब मनमोहन सिंह के समर्थन में उतरा कई दिग्गज नेता

नई दिल्ली: राजनीतिक रणनीति बनाने के लिए अपने राज्यसभा सांसदों की गुरुवार को हुई मीटिंग के 2 दिन बाद कांग्रेस में अंतर्विरोध साफ़ दिखने लगा गई. पार्टी के कई दिग्गज नेताओं ने ट्विटर पर पूर्व पीएम मनमोहन सिंह के समर्थन में ट्वीट किए हैं. कांग्रेस की कार्यकारी कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के नेतृत्व में गुरुवार को 34 राज्यसभा के सांसदों ने वर्चुअल बैठक में हिस्सा लिया, बैठक मौजूदा राजनीतिक मुद्दों पर विचार-विमर्श और रणनीति बनाने के लिए बुलाई गई थी.

हालांकि, यह मीटिंग अपने एजेंडे से भटक गई क्योंकि पार्टी के एक वरिष्ठ नेता और सांसद ने प्रमुख मुद्दों पर पार्टी के अंदर तालमेल की कमी का मुद्दा उठाया. सांसद ने कथित तौर पर कहा कि पार्टी को आत्मनिरीक्षण करने की आवश्यकता है. सोनिया गांधी द्वारा गुरुवार को बुलाई गई वर्चुअल मीटिंग में पूर्व पीएम मनमोहन सिंह सरकार में मंत्री रहे कई पूर्व केंद्रीय मंत्रियों और पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के नजदीकी नेताओं के बीच मतभेद देखने को मिला, जिसमें एक बार फिर कांग्रेस के भीतर दरार को सबके सामने उजगार कर दिया.

आपको बता दें कि गत वर्ष लोकसभा चुनाव में करारी शिकस्त के बाद कांग्रेस निरंतर संघर्ष कर रही है और अपनी जमीन बचाए रखने की कोशिश में लगी हुई है. इस बीच ज्योतिरादित्य सिंधिया जैसे नेताओं ने पार्टी से किनारा कर लिया है, जबकि राजस्थान के एक अन्य युवा नेता सचिन पायलट, सीएम अशोक गहलोत के खिलाफ खुली बगावत कर चुके हैं.

रिश्ते बिगाड़ने पर तुला नेपाल, अंतर्राष्ट्रीय समुदाय को भेजेगा विवादित नक्शा

सीएम योगी के अफसरों को आदेश- अनलॉक-3 की गाइडलाइंस का सख्ती से पालन करवाएं

दिग्गज राजनेता और अमिताभ बच्चन के करीबी अमर सिंह का निधन, सिंगापुर में ली अंतिम साँस