दिल्ली के 16 गाँवों के 50 हज़ारों घरों पर चलेगा बुलडोज़र.., कांग्रेस का दावा, दी आंदोलन की धमकी
दिल्ली के 16 गाँवों के 50 हज़ारों घरों पर चलेगा बुलडोज़र.., कांग्रेस का दावा, दी आंदोलन की धमकी
Share:

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश से लेकर मध्य प्रदेश और दिल्ली से लेकर गुजरात तक बुलडोजर की कार्रवाई सुर्खियां बटोर रहीं है. इन सबके बीच दिल्ली कांग्रेस ने दावा करते हुए कहा है कि राजधानी से लगे हुए 16 गांव के 50000 लोगों के घरों पर बुलडोजर चलने का खतरा मंडरा रहा है. यही नहीं कांग्रेस का कहना है कि यदि नगर निकाय इन गांव में लोगों के विरुद्ध अभियान चलाती है, तो पार्टी के कार्यकर्ता सड़कों पर विरोध प्रदर्शन करेंगे. 

दिल्ली कांग्रेस प्रमुख अनिल कुमार ने इस मामले में प्रेस वार्ता करते हुए भाजपा पर निशाना साधा. उन्होंने दावा किया कि 16 गांव के प्रतिनिधियों ने उनसे मुलाकात करते हुए बताया कि उन्हें उनके घरों से बेदखल करने की कार्रवाई के बारे में जानकारी दी. उन्होंने कहा कि, भाजपा बुलडोजर का अगला बड़ा टारगेट रजोकरी से बदरपुर के बीच 16 गांव में रहने वाले 50000 लोग हैं. ये लोग 1950 से यहां रह रहे हैं और इन लोगों ने दिल्ली के विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है. अनिल कुमार ने आरोप लगाते हुए कहा है कि  2006 में भाजपा के दो नेताओं ने अपने सियासी फायदे के लिए दिल्ली सरकार के वन विभाग को 16 गांवों की ग्राम सभा की जमीन दी थी. अब दिल्ली के गांववासी इसके लिए भारी कीमत चुका रहे हैं. 

उन्होंने मांग करते हुए कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को विधानसभा का विशेष सत्र बुलाना चाहिए और कानून पारित कर ये जमीन वापस ग्राम सभा को दी जानी चाहिए. कांग्रेस नेता अनिल कुमार ने भाजपा और AAP पर हमला बोलते हुए कहा कि दोनों पार्टियों ने अपने हितों के लिए हजारों लोगों के घरों को बर्बाद करने के लिए हाथ मिला लिया है. वहीं, पूर्व सांसद रमेश कुमार ने दावा करते हुए कहा कि भाजपा जब दिल्ली में सत्ता में थी, तब ग्राम सभा की 7000 एकड़ भूमि वन विभाग को दी गई. 

इस प्रदेश के बच्चों को मिड डे मील में मिलेगा चिकन और मटन, सुप्रीम कोर्ट ने दिया आदेश

'सरोजिनी नगर से अभी नहीं हटाई जाएंगी झुग्गियां..', सुप्रीम कोर्ट ने लगाई रोक, दिया सर्वे करने का आदेश

कोई भी भारतीय पत्नी अपने पति को साझा करना बर्दाश्त नहीं कर सकती - इलाहबाद हाई कोर्ट

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -