चुनावी परिणाम से पहले भोपाल में जुटेंगे कांग्रेस प्रत्याशी, ख़ास ट्रेनिंग देने की तैयारी में पार्टी
चुनावी परिणाम से पहले भोपाल में जुटेंगे कांग्रेस प्रत्याशी, ख़ास ट्रेनिंग देने की तैयारी में पार्टी
Share:

भोपाल: मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी 28 नवंबर को भोपाल में प्रशिक्षण के लिए अपने उम्मीदवारों और चुनाव एजेंटों को बुलाकर विधानसभा चुनावों से पहले सक्रिय कदम उठा रही है। दो चरणों में विभाजित प्रशिक्षण कार्यक्रम, उम्मीदवारों और उनके एजेंटों को मतगणना प्रक्रिया की जटिलताओं को समझने के लिए आवश्यक ज्ञान और कौशल से लैस करने के लिए डिज़ाइन किया गया है। कांग्रेस कमेटी ने कानूनी तैयारियों के महत्व पर जोर दिया है, खासकर वोटों की गिनती के दौरान उत्पन्न होने वाले संभावित विवादों से निपटने में यह प्रशिक्षण काम आएगा।

प्रशिक्षण पहल व्यक्तिगत उम्मीदवारों से आगे तक फैली हुई है, क्योंकि कांग्रेस कमेटी ने उम्मीदवारों से अनुभवी एजेंटों को लाने का आग्रह किया है, जो कानूनी-संबंधित कार्यों में महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते हैं। इस प्रशिक्षण का ध्यान न केवल उम्मीदवारों को ज्ञान प्रदान करने पर है, बल्कि यह सुनिश्चित करने पर भी है कि प्रशिक्षित एजेंट अपने संबंधित विधानसभा क्षेत्रों में अपने समकक्षों को यह जानकारी दे सकें। कांग्रेस प्रत्याशियों को भेजे गए पत्र में साफ कहा गया है कि प्रशिक्षण दो चरणों में होगा। पहला चरण सुबह 11 बजे से दोपहर 1:30 बजे तक होगा, इसके बाद दूसरा चरण दोपहर 2:30 बजे से शाम 5 बजे तक होगा। प्रशिक्षण में कानूनी प्रक्रियाओं, विवाद समाधान और मतगणना प्रक्रिया के दौरान बरती जाने वाली विशिष्ट सावधानियों सहित विभिन्न पहलुओं को शामिल किया जाएगा।

यह पहल चुनाव प्रक्रिया के दौरान संभावित चुनौतियों का सामना करने के लिए पूरी तैयारी और सतर्कता के प्रति पार्टी की प्रतिबद्धता को दर्शाती है। चूंकि उम्मीदवार और एजेंट प्रशिक्षण के लिए भोपाल में एकत्र होते हैं, कांग्रेस कमेटी का लक्ष्य यह सुनिश्चित करना है कि इसमें शामिल सभी लोग अच्छी तरह से सूचित हों और महत्वपूर्ण मतगणना चरण के दौरान उत्पन्न होने वाले किसी भी कानूनी मुद्दे को संबोधित करने में सक्षम हों। यह सक्रिय दृष्टिकोण मध्य प्रदेश में सुचारू और कानूनी रूप से सुदृढ़ चुनावी प्रक्रिया के प्रति पार्टी के समर्पण को दर्शाता है।

'कमलनाथ जीत गए तो दूंगा 10 लाख रूपये'! MP में 2 कारोबारियों ने लगाई शर्त, वायरल हुआ इकरारनामा

Tesla से इलेक्ट्रिक व्हीकल इम्पोर्ट करने के लिए डील कर रहा भारत, प्लांट खोलने की भी चर्चा - रिपोर्ट

MP के इस शहर में ट्रैफिक जाम से मिलेगा छुटकारा, सरकार ने बनाया ये प्लान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -