मास्क, वेंटिलेटर के निर्यात पर कांग्रेस ने किया हमला
मास्क, वेंटिलेटर के निर्यात पर कांग्रेस ने किया हमला
Share:

देश में कोरोना वायरस में बढ़ते मामलों के बीच कांग्रेस ने केंद्र सरकार पर हमला बोला।पार्टी ने कहा कि सरकार ने सही रेट की तुलना से कई गुुना ज्यादा महंगे मास्क और वेंटिलेटर निर्यात किए, वो भी 19 मार्च तक। इसके साथ ही मुख्य कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने इसे आपराधिक साजिश बताया गया है। वहीं उन्होंने ट्वीट किया, प्रधान मंत्री जी, यह एक नमाफी अपराध व षड्यंत्र है। इसके साथ ही WHO यह कह रहा था कि - 1. वेंटिलेटर, 2. सर्जिकल मास्क/फ़ेस मास्क, 3. मास्क/गाउन बनाने वाले सामान का भंडारण करो। इसके साथ ही आप 19 मार्च तक (10 गुना कीमत पर) इनके निर्यात की इजाज़त दे रहे थे जबकि AIIMS तक में ये उपलब्ध नही। उन्होंने इसे लेकर सरकार से सवाल पूछा।

सुरजेवाला ने पूछा, जब देश को ऐसी वस्तुओं की कमी का सामना करना पड़ रहा है तो इसकी अनुमति क्यों दी गई। इसके साथ ही पार्टी ने 19 मार्च को विदेश व्यापार महानिदेशक द्वारा जारी अधिसूचना भी साझा की।कांग्रेस ने आरोप लगाया कि सरकार ने 19 मार्च को ही इसे तब बंद कर किया, जब COVID-19 से सकारात्मक मामले बढ़ने लगे। वहीं कांग्रेस ने रविवार को मांग की थी कि एन 95 मास्क, दस्ताने, फेस कवर, चश्मे, हेड कवर, रबर के जूते और डिस्पोजेबल गाउन जैसे व्यक्तिगत सुरक्षा उपकरण (पीपीई) स्वास्थ्य कर्मियों को कोरोना वायरस संक्रमण से बचाने के लिए उपलब्ध कराए जा सकते है ।

इसके साथ ही सुरजेवाला ने कहा था, हमें डॉक्टरों, नर्सों और सहायक कर्मचारियों पर गर्व है। इसके साथ ही कोरोना वायरस महामारी के खिलाफ लड़ाई में अपनी जान जोखिम में डालने वालों को विशेष वित्तीय प्रोत्साहन दिया जाना चाहिए। सरकार को इसकी तुरंत घोषणा करनी चाहिए। वहीं उन्होंने कहा था कि 130 करोड़ की आबादी के लिए केवल 30,000 वेंटिलेटर उपलब्ध हैं, वहीं उन्होंने कहा कि इसे कोरोना वायरस रोगियों के लिए पर्याप्त संख्या में व्यवस्थित किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि करीब 95 फीसद वेंटिलेटर पहले से ही अन्य बीमारियों से पीड़ित रोगियों के लिए उपयोग में हैं।

दुनियाभर में कोरोना से 14,706 लोगों की मौत, अकेले इटली में 5476 लोगों ने गँवाई जान

मप्र में भाजपा विधायक दल बैठक स्थगित, शिवराज ने की विधायकों की बात

जनता कर्फ्यू का उल्लंघन करने वालों को मप्र पुलिस ने दी अनोखी सजा, वायरल हो रही तस्वीरें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -