'कांग्रेस और भाजपा ने छत्तीसगढ़ का सिर्फ दोहन किया है' : CM केजरीवाल
'कांग्रेस और भाजपा ने छत्तीसगढ़ का सिर्फ दोहन किया है' : CM केजरीवाल
Share:

बिलासपुर: रविवार को अरविंद केजरीवाल ने कहा कि भगवान ने छत्तीसगढ़ को सब कुछ दिया किन्तु एक चीज नहीं दी। छत्तीसगढ़ को ईमानदार पार्टी और नेता नहीं दिए। केजरीवाल रविवार को बिलासपुर के साइंस कालेज मैदान में आयोजित विशाल रैली को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ में कोयला, लोहा जैसी खनिज संपदाओं की कमी नहीं है किन्तु सिर्फ ईमानदार पार्टी और नेताओं की कमी है। अगर सूबे में ईमानदार नेता होते तो छत्तीसगढ़ प्रदेश स्थापना के 20 वर्षों के अंदर गांव-गांव में अस्पताल और स्कूल खुल जाते। सूबे का एक-एक आदमी अमीर बन जाता।

केजरीवाल ने बीजेपी एवं कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि यदि इन पार्टियों के नेता ईमानदार होते तो आम आदमी पार्टी की आज की सभा में एक भी आदमी नहीं आता। आज छत्तीसगढ़ को भ्रष्टाचार वाले प्रदेशों में अग्रणी माना जाता है। छत्तीसगढ़ में कांग्रेस और बीजेपी को सरकार चलाने का अवसर प्राप्त हुआ किन्तु दोनों ही पार्टियों ने छत्तीसगढ़ का केवल दोहन किया और जमकर लूटा है। केजरीवाल ने केंद्र सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि पीएम मोदी बोलते हैं कि केजरीवाल फ्री की रेवड़ी बांट रहा है। मैं बोलता हूं, हां मैं बांट रहा हूं। मैंने शिक्षा, स्वास्थ्य, महिलाओं का सफर और बुजुर्गों की तीर्थ यात्रा निशुल्क कर दी है। मौजूदा समय में केंद्र सरकार ने चारों तरफ महंगाई कर दी है, प्रत्येक चीज महंगी होती जा रही है। हर चीज पर टैक्स लगा दिया गया है।

केजरीवाल ने आरोप लगाया कि बीजेपी वालों ने 9 वर्षों में देश को इतना लूट लिया जितना कांग्रेस ने 75 वर्षों में नहीं लूटा है। अंग्रेजों ने भी कभी दूध समेत खाने पीने के चीजों पर टैक्स नहीं लगाया, किन्तु मोदी जी ने सब पर टैक्स लगा दिया है इसलिए महंगाई बढ़ रही है। मोदी जी आपसे हमसे सब से टैक्स ले रहे हैं। मोदी जी अपने दोस्तों का कर्जा माफ कर रहे हैं। इतनी बेइमानी वो कर रहे हैं तथा जेल मनीष सिसोदिया जा रहे हैं। कांग्रेस पर हमला बोलते हुए केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली भी पहले कामनवेल्थ घोटाले एवं CNG घोटाले के लिए जानी जाती थी, किन्तु जब से आम आदमी पार्टी की सरकार बनी है तब से लोग दिल्ली के विद्यालयों, मोहल्ला क्लिनिक, मुफ्त बिजली की बात करते हैं। आप की सरकार ने दिल्ली के बाद पंजाब में भी एक वर्ष के अंदर 24 घंटे बिजली आपूर्ति कर दी लेकिन छत्तीसगढ़ में आठ घंटे बिजली कटौती हो रही है। छत्तीसगढ़ में बिजली नहीं सिर्फ बिल आता है। 

आखिर क्यों CM शिंदे कर रहे है शक्ति प्रदर्शन?

CM बघेल ने आप पार्टी पर जमकर साधा निशाना : इनके पास कुछ जानकारी ही नहीं तो रेवड़ी गिना रहे हैं

'नीतीश कुमार नाक भी रगड़ लें, तो भी BJP उन्हे स्वीकार नहीं करेगी', मोदी का बड़ा बयान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -