कांग्रेस ने फिर दोहराई जम्मू कश्मीर को पूर्ण राज्य का दर्जा दिए जाने की मांग

नई दिल्ली: कांग्रेस ने बुधवार को एक बार फिर केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर के पूर्ण राज्य का दर्जा देने की मांग दोहराई है. साथ ही साथ केंद्र सरकार व गृह मंत्री अमित शाह के ऊपर निशाना भी साधा है. पार्टी के प्रवक्ता गौरव वल्लभ ने कहा कि हम मांग करते हैं कि जम्मू कश्मीर को पूर्ण राज्य का दर्जा मिलना चाहिए और लोकतांत्रिक तरीके से निर्वाचित लोगों को सरकार चलाने दिया जाए. वहीं प्रवासी श्रमिकों को आर्थिक सुरक्षा के साथ रोजगार दिया जाना चाहिए.

गौरव वल्लभ ने कहा कि जम्मू कश्मीर में बीते 2 महीनों में 32 लोगों का क़त्ल हुआ है. दो JCO स्तर के अधिकारी सहित 9 जवान शहीद हुए हैं. जम्मू कश्मीर में कभी भी लोगों से उनका राज्य पूछकर उनकी हत्या नहीं किया जाता था, मगर अब ये सेलेक्टिव मर्डर हो रहा है. जम्मू कश्मीर के कानून व्यवस्था का जिम्मा केंद्रीय गृह मंत्री का है, मगर अब तक इन पूरे घटनाओं में उनकी कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है. उनका ज्यादातर वक़्त अपने राज्य मंत्री को बचाने में लगा रहता है.

टी-20 विश्वकप में होने वाले भारत-पाकिस्तान के मुकाबले को लेकर उन्होंने कहा कि यह मैच और जम्मू कश्मीर, गृह मंत्री अमित शाह के अधिकार क्षेत्र में है. क्रिकेट का पूरा नियंत्रण उनके पुत्र जय शाह के हाथ में है. एक बार दोनों पिता पुत्र आपस मे बात करके फैसला कर लें. उन्होंने प्रियंका गांधी को आगरा एक्सप्रेसवे पर रोके जाने पर बयान देते हुए कहा कि प्रियंका गांधी की बढ़ती लोकप्रियता के चलते ही उनके हर मूवमेंट पर धारा 144 लगा दी जाती है.

निहंग नेता के साथ कृषि मंत्री तोमर की तस्वीर वायरल, सिंघु बॉर्डर हत्याकांड में आया नया मोड़

'अबकी बार- भाजपा साफ़..', यूपी चुनाव के लिए अखिलेश और राजभर ने मिलाया हाथ

यूपी फतह की तैयारी में भाजपा, आज काशी में पार्टी नेताओं की बड़ी बैठक

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -