विपक्षी एकता की कोशिशों में लगे नितीश कुमार को साथी जीतनराम मांझी ने दे दी टेंशन, रखी ये डिमांड
विपक्षी एकता की कोशिशों में लगे नितीश कुमार को साथी जीतनराम मांझी ने दे दी टेंशन, रखी ये डिमांड
Share:

पटना: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बीते कुछ दिनों से विपक्षी दलों की एकता के लिए जमकर कोशिशें कर रहे हैं. विगत 9 महीने से वह विभिन्न राज्यों का दौरा कर भाजपा विरोधी दलों को एक मंच पर लाने की कोशिश कर रहे हैं. उनका प्रयास कुछ हद तक सफल भी होता नजर आ रहा है. इस बीच बिहार में उनकी सरकार में शामिल सहयोगी पार्टी के नेता जीतनराम मांझी ने नितीश की चिंताएं बढ़ा दी है. दरअसल, HAM संरक्षक जीतन राम मांझी ने 2024 लोकसभा चुनाव के लिए महागठबंधन में 5 सीटें मांग ली हैं.

जीतनराम मांझी ने लोकसभा चुनाव में अपनी पार्टी के प्रत्याशियों के लिए पांच सीटों की दावेदारी दे दी है. मांझी ने बिहार के तमाम 40 सीटों पर अपनी पार्टी के सशक्त जनाधार की बात कही है. पूर्व सीएम मांझी ने कहा कि वैसे तो उनकी पार्टी का बिहार के सभी सीटों पर काफी प्रभाव है. उनकी पार्टी को दलित समुदाय के साथ तमाम वर्ग के लोगों का समर्थन हासिल है. मांझी का कहना है कि, हमारी तैयारी सभी सीटों पर है और इस हिसाब से हमारे लिए 5 सीट काफी कम है. इसके बाद नीतीश कुमार हमारी क्षमता के मुताबिक, हमें सीट देते हैं तो यह गठबंधन के लिए सही रहेगा. मांझी की इन बातों को महागठबंधन के लिए अल्टीमेटम के रूप में देखा जा रहा है.

बता दें कि HAM के प्रमुख जीतनराम मांझी राजनीतिक मोलभाव में माहिर माने जाते हैं. उनकी पार्टी अधिकतर वक़्त सत्ता के साथ रही है. बिहार में उनकी पार्टी के चार MLA हैं और वह पांच लोकसभा सीट की डिमांड कर रहे हैं. जीतनराम मांझी ने बिहार में होने वाली विपक्षी पार्टियों की मीटिंग से पहले 5 सीटों की डिमांड करते हुए कहा कि हमें सम्मानजनक सीट मिलनी चाहिए. इसके साथ ही जीतनराम मांझी ने यह भी दावा किया है कि वह जिस खेमे में रहेंगे उसकी जीत पक्की है.

'..तो 8-10 सालों के लिए जेल जाएंगे केजरीवाल..', कांग्रेस नेताओं ने बताया AAP क्यों कर रही अध्यादेश का विरोध ?

'राहुल गांधी बेरोज़गार हैं, इसका ये मतलब नहीं कि पूरा देश बेरोज़गार है..', के अन्नामलाई का डायरेक्ट अटैक

मुफ्त अनाज, मुफ्त बिजली, फ्री यात्रा! कर्नाटक कांग्रेस बोली- सभी के लिए नहीं है योजना, शर्तें लागू होंगी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -