कंप्यूटर बाबा 11 दिन बाद जेल से हुए रिहा
कंप्यूटर बाबा 11 दिन बाद जेल से हुए रिहा
Share:

दिगंबर जैन समुदाय के तीर्थस्थल गोमतगीरी में एक गेट के निर्माण को रोकने के मामले में स्थानीय अदालत द्वारा जमानत दिए जाने के बाद स्वयंभू संत नामदेव दास त्यागी उर्फ कंप्यूटर बाबा को गुरुवार को सेंट्रल जेल से रिहा कर दिया गया। इससे पहले दिन में मध्य प्रदेश उच्च न्यायालय की इंदौर पीठ ने सीआरपीसी की धारा 151 के तहत एक मामले में उनकी रिहाई के आदेश दिए थे, यदि उन्हें किसी अन्य मामले में आवश्यकता नहीं थी।

“त्यागी के खिलाफ कुल चार मामले दर्ज किए गए - दो गांधी नगर पुलिस स्टेशन में, एक एरोड्रम पुलिस स्टेशन में और एक सीआरपीसी की धारा 151 के तहत उन्हें इससे पहले तीन मामलों में जमानत मिली थी और गुरुवार को उन्हें चौथे मामले में भी जमानत दी गई थी, ”त्यागी के वकील विभोर खंडेलवाल ने कहा। सेंट्रल जेल पहुंचने के बाद शाम को त्यागी को रिहा कर दिया गया। त्यागी गैर-कमिटेड रहे जब मीडियाकर्मियों ने उन्हें घेर लिया और विभिन्न मामलों में उनकी गिरफ्तारी पर अपनी प्रतिक्रिया मांगी। उन्होंने अपने वकीलों को जमानत देने और सुरक्षित छोड़ने में मदद करने के लिए धन्यवाद दिया।

त्यागी को सीआरपीसी की धारा 151 के तहत प्रतिबंधात्मक कार्रवाई में गिरफ्तार किया गया था जब जिला प्रशासन 8 नवंबर को इंदौर के पास जंबूरदी हापसी गांव में सरकारी जमीन से अतिक्रमण हटा रहा था। बाद में देवता पर तीन और मामले दर्ज किए गए थे, जिनमें से एक पर हमला करना, हाथापाई करना और अलग-अलग धमकी देना शामिल था। 

अहमदाबाद में आज रात से लगेगा सख्त कर्फ्यू, बढ़ते कोरोना मामलों के कारण लिया गया फैसला

बंगाल की प्लास्टिक फैक्ट्री में धमाका, 5 लोगों की मौत, गवर्नर धनखड़ और ममता सरकार में टकराव

स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज को आज लगेगा कोरोना का टीका, Covaxin के तीसरे चरण का ट्रायल शुरू

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -