कॉमनवेल्थ बैंक ऑफ़ ऑस्ट्रेलिया ने हरित ऋण योजना की घोषणा की
कॉमनवेल्थ बैंक ऑफ़ ऑस्ट्रेलिया ने हरित ऋण योजना की घोषणा की
Share:

 

कैनबरा: कॉमनवेल्थ बैंक ऑफ ऑस्ट्रेलिया (CBA) ने नॉर्दर्न ट्रस्ट के सहयोग से सोमवार को कहा कि वह AUSD50 मिलियन (USD35.88 मिलियन) के नए "ग्रीन लोन" देगा।

रिपोर्ट के अनुसार, ग्रीन रीपरचेज एग्रीमेंट, या ग्रीन रेपो, हरित निवेश के व्यापक पोर्टफोलियो की ओर CBA के मार्च का पहला चरण है। CBA में इंस्टीट्यूशनल बैंकिंग एंड मार्केट्स के ग्रुप एक्जीक्यूटिव एंड्रयू हिंचलिफ के अनुसार, यह उत्पाद, और इसके जैसे अन्य, "अधिक पूंजी को उन परिसंपत्तियों को निर्देशित करने में सक्षम बनाने के लिए महत्वपूर्ण होंगे जो नेट-शून्य कार्बन उत्सर्जन की ओर बढ़ेंगे"। उन्होंने कहा, "ऑस्ट्रेलिया की इस  यात्रा को आगे बढ़ाने और भविष्य की अर्थव्यवस्था की स्थापना के लिए कुशल, स्मार्ट, हरित बुनियादी ढांचे का निर्माण महत्वपूर्ण है।"

समझौता अधिक लचीली पेबैक शर्तों के साथ वित्त पोषण के लिए आवेदन करने के लिए हरित परियोजनाओं के लिए एक वैकल्पिक चैनल प्रदान करेगा। यह अंतरराष्ट्रीय गैर-लाभकारी जलवायु बांड पहल (सीबीआई) में ऑस्ट्रेलिया की पहली भागीदारी है, जिसने हरित पहल को निधि देने के लिए दुनिया भर के बैंकों की मदद ली है।

अपनी हरित पहल के हिस्से के रूप में, बैंक ने ग्रीनहाउस गैस उत्सर्जन को कम करने के लिए संशोधन करने वाले खेतों के साथ-साथ अपने घरों में सौर पैनल स्थापित करने वाले घर मालिकों को कम ब्याज ऋण प्रदान करते हुए अपनी व्यक्तिगत प्रतिबद्धता में वृद्धि की है।

इजरायली सैनिकों ने फिलिस्तीनी व्यक्ति की गोली मारकर हत्या कर दी

ईरान का कहना है कि अमेरिका परमाणु समझौते पर लौटने के बदले प्रतिबंध हटाएगा

सोमाली राष्ट्रीय सेना ने अल-शबाब के पांच आतंकवादियों को मार गिराया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -