इजरायली सैनिकों ने फिलिस्तीनी व्यक्ति की गोली मारकर हत्या कर दी

इजरायली सैनिकों ने फिलिस्तीनी व्यक्ति की गोली मारकर हत्या कर दी
Share:


तेल अवीव: इज़राइल सैनिकों ने सोमवार को वेस्ट बैंक शहर नब्लस में एक फिलिस्तीनी व्यक्ति की हत्या कर दी और दो अन्य को घायल कर दिया। रिपोर्ट के अनुसार, फिलीस्तीनी रेड क्रिसेंट सोसाइटी के आपातकाल और एम्बुलेंस विभाग के प्रमुख अहमद जिब्रील ने संवाददाताओं को बताया कि 31 वर्षीय जमील अल-कयाल की गोली मारकर हत्या कर दी गई और दो अन्य लोग मामूली रूप से घायल हो गए।

फिलिस्तीनी प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, इजरायल विरोधी हिंसा में शामिल फिलीस्तीनी कार्यकर्ताओं को पकड़ने के लिए एक विशेष इजरायली सेना बल ने अल-ऐन शरणार्थी शिविर और पुराने शहर नब्लस पर आक्रमण किया। उन्होंने कहा, इजरायली सैनिकों ने एक तीसरे व्यक्ति को भी उसके शरणार्थी शिविर के घर से गिरफ्तार किया है। इजरायली मीडिया के अनुसार, कई फिलीस्तीनी उग्रवादियों ने इजरायली सेना को नाब्लस शहर में प्रवेश करने से रोकने के लिए गोलियां चलाईं, लेकिन कोई इजरायली घायल नहीं हुआ।

चिकित्सकों और प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, शुक्रवार को नब्लस के पास इजरायली सैनिकों के साथ झड़पों के बीच एक फिलिस्तीनी प्रदर्शनकारी की मौत हो गई और कई घायल हो गए। फिलीस्तीनी स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, गंभीर चोट के कारण प्रदर्शनकारी की मौत हो गई।

हर शुक्रवार, फिलिस्तीनियों ने इजरायल सरकार की बंदोबस्त विस्तार और भूमि जब्ती की नीतियों के खिलाफ रैलियां और विरोध प्रदर्शन किया, जिसके परिणामस्वरूप अक्सर सैनिकों के साथ संघर्ष होता है।

ईरान का कहना है कि अमेरिका परमाणु समझौते पर लौटने के बदले प्रतिबंध हटाएगा

सोमाली राष्ट्रीय सेना ने अल-शबाब के पांच आतंकवादियों को मार गिराया

बिडेन ने बवंडर से त्रस्त केंटकी में आपदा उद्घोषणा को मंजूरी दी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -