कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट: एमडीएमके 7 अप्रैल को विरोध प्रदर्शन करेगी
कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट: एमडीएमके 7 अप्रैल को विरोध प्रदर्शन करेगी
Share:

चेन्नई: एमडीएमके नेता और सांसद वाइको, जो तमिलनाडु में सत्तारूढ़ द्रमुक के गठबंधन सहयोगी हैं, ने 31 मार्च को घोषणा की कि पार्टी केंद्रीय विश्वविद्यालय में प्रवेश के लिए कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट के खिलाफ 7 अप्रैल को राज्य भर में विरोध मार्च करेगी। 

वाइको ने गुरुवार को जारी एक बयान में कहा कि कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट (CUET) केंद्रीय प्रशासन द्वारा छात्रों के स्कूल ग्रेड और राज्य बोर्ड के पाठ्यक्रम का अवमूल्यन करने का एक प्रयास है। उन्होंने कहा कि इससे राज्य में कम आय वाले और हाशिए के समुदायों के बच्चे अवसरों से वंचित रहेंगे।

विशेष रूप से, यूजीसी ने घोषणा की है कि बारहवीं कक्षा के बोर्ड परीक्षा के अंकों को कोई महत्व नहीं दिया जाएगा और केंद्रीय विश्वविद्यालयों में स्नातक कार्यक्रमों में प्रवेश पूरी तरह से सीयूईटी पर निर्भर होगा। वीसीके, एनटीके, डीएमडीके और वाइको के एमडीएमके समेत कई तमिल संगठनों ने इस पर नाराजगी जताई है। सत्तारूढ़ द्रमुक ने भी सीयूईटी का कड़ा विरोध किया है।

तमिलनाडु के राजनीतिक दलों ने मेडिकल स्कूल में प्रवेश के लिए राष्ट्रीय प्रवेश संचयी पात्रता परीक्षा (एनईईटी) को खारिज कर दिया है, और राज्य विधानसभा पहले ही इसके खिलाफ दो सर्वसम्मत प्रस्तावों पर मतदान कर चुकी है।

शराब की बिक्री को लेकर सरकार ने लिया ये बड़ा फैसला

बड़ा झटका! कल से टीवी, फ्रिज, LED के साथ मोबाइल चलाना भी होगा महंगा

भारत वैश्विक उपग्रह प्रक्षेपण बाजार की तलाश में: केंद्र

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -