'अपने आप आए, अपने आप चले गए..', नितीश कुमार के गठबंधन तोड़ने पर क्या बोलीं राबड़ी देवी ?
'अपने आप आए, अपने आप चले गए..', नितीश कुमार के गठबंधन तोड़ने पर क्या बोलीं राबड़ी देवी ?
Share:

पटना: बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री और RJD नेता राबड़ी देवी ने मंगलवार को पूर्व सहयोगी और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर कटाक्ष करते हुए कहा कि वह पिछली बार अपनी मर्जी से RJD गठबंधन में शामिल हुए थे और इस बार वह बिना किसी दबाव के अपनी मर्जी से चले गए हैं। उन्होंने कहा कि, "पिछली बार वह (नीतीश कुमार) अपने आप हमारे साथ आए थे, हमने उन्हें कभी नहीं बुलाया। इस बार भी वह अपने आप चले गए हैं, किसी ने उन्हें मजबूर नहीं किया। पिछले 25 वर्षों से हमारे खिलाफ जांच चल रही है। 

RJD नेता राबड़ी देवी ने कहा कि, ''ED-CBI, इसमें कुछ भी नया नहीं है। बिहार और देश की जनता हमारे साथ है।'' बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पिछले महीने की शुरुआत में भाजपा से हाथ मिला लिया, जिससे राज्य में 'महागठबंधन' सरकार गिर गई। इस बीच, राष्ट्रीय जनता दल (RJD) नेता और बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव बुधवार को मुजफ्फरपुर से 'जन विश्वास यात्रा' की शुरुआत करेंगे। लोकसभा चुनाव से पहले निकाली जा रही यह यात्रा 1 मार्च तक चलेगी। यह यात्रा राज्य के 33 जिलों से होकर गुजरेगी और राज्यव्यापी दौरा करेगी। तेजस्वी यादव सार्वजनिक बैठकें करेंगे और 'सत्ता से बेदखल होने से पहले 'महागठबंधन' सरकार द्वारा किए गए कार्यों के बारे में जागरूकता बढ़ाएंगे।' इस बीच, राजद के जिला प्रभारी यात्रा के सुचारू और सफल संचालन के लिए तैयारी कर रहे हैं।

इससे पहले शुक्रवार को यादव बिहार के सासाराम में कांग्रेस नेता राहुल गांधी की 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' में शामिल हुए। RJD और कांग्रेस 2024 के लोकसभा चुनावों में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) से मुकाबला करने के लिए गठित इंडिया ब्लॉक में सहयोगी हैं। नीतीश कुमार ने 2005 के बाद से नौवीं बार और एक ही कार्यकाल में तीसरी बार बिहार के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली। राज्य विधानसभा चुनाव से पहले 2015 में बने 'महागठबंधन' गठबंधन में RJD और JDU सहयोगी थे।

किसी भी वक़्त बज सकता है लोकसभा चुनाव का बिगुल, निर्वाचन आयोग ने दिया बड़ा संकेत

13 दिनों में एक ही स्कूल की 2 लड़कियों ने ख़त्म की जीवनलीला, टीचर पर लगे आरोप

‘मामा’ के घर 14 वर्षीय बच्ची के साथ 5 महीने तक 8 लोगों ने किया सामूहिक बलात्कार, गर्भपात भी करवाया और...

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -