महाराष्‍ट्र के गढ़चिरौली में नक्सलियों की धरपकड़ का अभियान शुरू

May 02 2019 10:34 AM
महाराष्‍ट्र के गढ़चिरौली में नक्सलियों की धरपकड़ का अभियान शुरू

गढ़चिरौली : महाराष्‍ट्र के गढ़चिरौली में नक्सलियों की धरपकड़ के लिए तलाशी अभियान चलाया जा रहा है। ब्लास्ट वाली जगह के कई किलोमीटर के दायरे में कुरखेड़ा के जंगल में यह तलाशी अभियान चलाया जा रहा है। बुधवार को नक्सलियों ने सुरक्षाबलो को निशाना बनाकर आईइडी ब्लास्ट किया, जिसमें 15 जवान और एक ड्राइवर सहित कुल 16 लोग शहीद हुए थे।

अनियंत्रित होकर पेड़ से जा टकराई कार, बड़ा हादसा टला

इस तरह हुआ हमला 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार कुरखेड़ा इलाके में लेंधारी नाले के पास गाड़ी पहुंचते ही नक्सलियाें ने ब्लास्ट कर दिया। हमले के बाद पुलिस और नक्सलियों के बीच फायरिंग भी हुई। ब्लास्ट में कुछ जवान घायल भी हुए हैं। समझा जा रहा है कि पिछले साल 22 अप्रैल काे गढ़चिराैली के भामरागढ़ में 40 नक्सलियाें के मारे जाने का बदला लेने के लिए यह हमला किया गया।

बुधवार को मौसम ने दिखाई नरमी, पारे में भी नजर आई गिरावट

इस तरह होगा ऑपरेशन 

जानकारी के मुताबिक नक्सलियों से लड़ने के लिए बनाई गई लोकल लड़ाकों की 'सी-60" टीम  में केवल आदिवासियों को रखा जाता है, जो इलाके के चप्पे- चप्पे से वाकिफ होते हैं। हर टीम में 60 जवान होते हैं। स्थानीय भाषा और बोली का फायदा इनको आपरेशन के दौरान मिलता है। 'सी-60" टीम की नक्सलियों में खासी दहशत है और नक्सलियों का कोई भी ग्रुप इन जवानों से सीधी टक्कर लेने की स्थिति में नहीं रहता है। सी-60 फोर्स के कमांडो की गिनती देश के सबसे बेहतरीन कमांडो में की जाती है। 

मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी, गंभीर चक्रवाती तूफान में तब्दील हुआ फैनी

बांसवाड़ा में पलटी पिकअप, दो लोगों की मौत कई घायल

जनअदालत लगाकर नक्सलियों ने उतारा ग्रामीणों को मौत के घाट, दहशत का माहौल