बुधवार को मौसम ने दिखाई नरमी, पारे में भी नजर आई गिरावट

May 02 2019 09:32 AM
बुधवार को मौसम ने दिखाई नरमी, पारे में भी नजर आई गिरावट

नई दिल्ली : दिल्ली-एनसीआर में बुधवार को मौसम ने थोड़ी नरमी दिखाई। दिल्ली में मंगलवार को पारा अप्रैल महीने के लिहाज से 118 साल में दूसरी बार 45 डिग्री के पार गया था। पहाड़ों में वेस्टर्न डिस्टरबेंस के सक्रिय होने और बंगाल की खाड़ी में फनी तूफान की वजह से बुधवार को तापमान में गिरावट आई। 

मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी, गंभीर चक्रवाती तूफान में तब्दील हुआ फैनी

कुछ ऐसा रहा अब तक मौसम 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार सफदरजंग केंद्र पर तापमान में दो डिग्री घटकर 41.3 डिग्री और पालम में तीन डिग्री घटकर 42.7 डिग्री दर्ज किया गया।हालांकि ये अधिकतम तापमान भी सामान्य से 3 डिग्री ऊपर है। हवा में नमी की मात्रा 26-64 फीसदी के बीच रही जिससे हवा में गर्मी थोड़ी कम महसूस हुई। न्यूनतम तापमान 24 डिग्री दर्ज किया गया। दिल्ली ही नहीं पूरे एनसीआर में तापमान 20-43 डिग्री के बीच दर्ज किया गया। 

बांसवाड़ा में पलटी पिकअप, दो लोगों की मौत कई घायल

आगे ऐसा रहेगा मौसम

जानकारी के मुताबिक मौसम विभाग के अनुसार गुरुवार को आसमान में बदल रहेंगे। 40-50 किमी प्रति घंटा की स्पीड वाली धूलभरी आंधी के साथ बिजली चमक सकती है। हल्की बारिश की भी संभावना है। अधिकतम पारा 40 डिग्री व न्यूनतम 24 डिग्री रहेगा ये तापमान 4 मई तक 40 डिग्री ही बना रहेगा। 5 मई को 41 डिग्री, 6 मई को 42 डिग्री और 7 मई को फिर पारा 43 डिग्री पहुंचेगा। न्यूनतम पारा सामान्य से नीचे 22-23 डिग्री के बीच 7 मई तक रहेगा।

जनअदालत लगाकर नक्सलियों ने उतारा ग्रामीणों को मौत के घाट, दहशत का माहौल

गढ़चिरौली नक्सली हमले की पीएम मोदी ने की कड़े शब्दों में निंदा

महाराष्ट्र के गढ़चिरौली में बड़ा नक्सली हमला, अब तक 15 जवान शहीद