UPSC ने संयुक्त रक्षा सेवा परीक्षा का परिणाम घोषित किया
UPSC ने संयुक्त रक्षा सेवा परीक्षा का परिणाम घोषित किया
Share:

नई दिल्ली : संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) द्वारा संयुक्त रक्षा सेवा परीक्षा का परिणाम घोषित कर दिया है। सरकारी विज्ञप्ति में बताया गया है कि इस साल फरवरी में UPSC ने 2015 में ली गई संयुक्त रक्षा सेवा परीक्षा (1) आ गया है। इस परीक्षा से 8,488 प्रत्याशीयों को इंटरव्यू के लिए सिलेक्ट किया गया हैं, इंटरव्यू रक्षा मंत्रालय के सेवा चयन बोर्ड द्वारा लिया जाना है.इसमें सिलेक्ट किए गए प्रत्याशियों को जनवरी 2016 से शुरू हो रहे भारतीय सैन्य अकादमी देहरादून 140वें कोर्स, भारतीय नौसेना अकादमी एझिमाला और एयर फोर्स अकादमी हैदराबाद 'उड़ान से पूर्व' में प्रशिक्षण दिया जाएगा।

आयोग ने बताया कि इसके अलावा, अधिकारी प्रशिक्षण अकादमी चेन्नई में पुरुष के लिए 103वें शॉर्ट सर्विस कमीशन कोर्स और महिलाओं के लिए गैर तकनीकी 17वें एसएससी का नामांकन अप्रैल 2016 में शुरू होगा, जिसका परिणाम भी इसी इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा, इंटरव्यू के लिए अंतिम परिणाम घोषित किए जाने की तिथि से 15 दिनों के भीतर यूपीएससी की बेवसाइट पर सिलेक्ट नहीं होने वाले प्रत्याशियों कि अंक तालिका डाल दी जाएगी। यह तालिका बेवसाइट पर 60 दिन तक देखि जा सकेगी।

यूपीएससी द्वारा किसी भी तरह की सूचना प्राप्त करने के लिए यहां अपने परिसर में परीक्षा भवन के नजदीक एक सुविधा काउंटर बनाया है. किसी भी तरह की सूचना या परीक्षा से जुड़े स्पष्टीकरण के बारे में अभ्यर्थी कामकाजी दिनों में सुबह दस बजे से लेकर शाम पांच बजे तक वहाँ पाहुच कर या टेलीफोन करके सूचना प्राप्त कर सकते हैं।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -