बालापुर और जलपल्ली में झीलों से सटी कॉलोनियां तालाबों में हुई तब्दील
बालापुर और जलपल्ली में झीलों से सटी कॉलोनियां तालाबों में हुई तब्दील
Share:

हैदराबाद: रंगा रेड्डी जिले के बालापुर और जलपल्ली क्षेत्रों में अनियोजित विस्तार के वर्षों ने एक मार्मिक स्थिति पैदा कर दी है, जिसमें लोग, विशेष रूप से जल निकायों से सटी कई निचली कॉलोनियों में रहने वाले लोग, लगातार बारिश और भयानक बाढ़ का खामियाजा भुगत रहे हैं। ये इन क्षेत्रों को मौसमी बीमारियों की चपेट में ले रहे हैं। पिछले तीन दिनों के दौरान रुक-रुक कर हुई बारिश के कारण, विशेष रूप से बुधवार की रात, पल्ले चेरुवु ओदामगुड्डा, साल्कम चेरुवु, उमदासगर झील, वेंकटपुरम झील, बुरहानखान चेरुवु, गुर्रम चेरुवु और उस्माननगर झील जैसे कई जलाशयों में पानी भर गया है। इससे बिस्मिल्लाह कॉलोनी, उस्माननगर, रॉयल कॉलोनी, अली गुलशन कॉलोनी, नबील कॉलोनी, मेट्रो कॉलोनी, शाहीननगर और कोठापेट जैसी कई कॉलोनियों में बाढ़ जैसी स्थिति पैदा हो गई है।

उसी क्षेत्र में रहने वाली रुबीना रुबीना ने कहा, "जन प्रतिनिधि आपदा के दौरान ही लोगों को कराहते देखने के लिए दौरा कर रहे हैं। वे इस मुद्दे का कोई स्थायी समाधान नहीं ढूंढ रहे हैं या कम से कम हमें राहत देने के लिए तत्काल उपाय नहीं कर रहे हैं। हमें पूरी तरह से छोड़ दिया गया था। प्राकृतिक आपदाओं और खराब मौसम की कोमल दया, जैसे हम अभी सामना कर रहे हैं।" लोगों की दुर्दशा को भांपते हुए, शिक्षा मंत्री सबिता इंद्रा रेड्डी ने गुरुवार को उस्माननगर, लेनिननगर, मिथुलानगर, सत्य साई कॉलोनी, रेड्डी बैटरी, एसएलएनआर कॉलोनी, श्रीधर कॉलोनी जैसी कई बारिश प्रभावित कॉलोनियों का दौरा किया। 

उन्होंने अधिकारियों को पिछले वर्ष की तरह किसी भी अप्रिय स्थिति से बचने के लिए युद्ध स्तर पर उचित उपाय करने का निर्देश दिया। इस बीच, जलपल्ली नगर पालिका ने बारिश प्रभावित क्षेत्रों की शिकायतों के समाधान के लिए एक आपातकालीन हेल्पलाइन नंबर शुरू किया है। अपनी कॉलोनियों में बारिश से संबंधित समस्याओं का सामना कर रहे लोगों से कहा गया है कि वे नगर निकाय से मदद लेने के लिए 8309693118 डायल करें।

गाड़ी पर लिखा था 'PRESS', अंदर से निकली ऐसी चीज की देखकर रह गए सभी दंग

लगातार बढ़ रहा कोरोना संक्रमण का आंकड़ा, 38 हजार से अधिक केस आए सामने

केंद्र ने राज्यों, केंद्रशासित प्रदेशों को 41.10 करोड़ से अधिक कोविड वैक्सीन खुराक देने का किया दावा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -