बारिश में जमींदोज़ हुआ भवन
बारिश में जमींदोज़ हुआ भवन
Share:

जबलपुर: बल्देवबाग - उखरी रोड़ के समीप निर्माणाधीन एक 7 मंजीला भवन जमींदोज़ हो गया। इस घटना में आसपास बने 4 मकान क्षतिग्रस्त हो गए। इतना ही हीं इन भवनों के पास बने कच्चे मकान भी क्षतिग्रस्त हो गए। इन कच्चे मकानों में मजदूर आराम कर रहे थे। इन मजदूरों को भी चोटें आई हैं। घायल मजदूरों को चिकित्सालय में भर्ती करवाया गया है। घटना बारिश के दौरान हुई है दरअसल संगम काॅलोनी क्षेत्र की यह बिल्डिंग बारिश के कारण कमजोर हो गई।

भवन का एक हिस्सा भरभराकर गिर गया। ऐसे में क्षेत्रवासियों को भवन गिरने की जोरदार आवाज़ सुनाई दी। कुछ लोगों को लगा जैसे भूकंप आ गया हो। लोग जोरदार आवाज़ होने पर घर से बाहर निकले तो सामने भवन जमींदोज़ था। कुछ लोगों ने भवन के मलबे से घायलों को निकालने का प्रयत्न किया तो कुछ ने एंबुलेंस को सूचना दी। सूचना मिलते ही राहत दल और एंबुलेंस मौके पर पहुंचा। भवन में पल्लेदार संतोष ठाकुर और उसका पुत्र आदर्श ठाकुर दबे हुए थे।

उन्हें बाहर निकालकर अस्पताल पहुंचाया गया। अब इस घटना के बाद आरोप प्रत्यारोप का दौर प्रारंभ हो गया है और भवन के मालिक सुभाष जायसवाल को घटना का जवाबदार बताया गया है। भवन मालिक अब निजी चिकित्सालय में भर्ती हैं। अब इस मामले में कहा जा रहा है कि एक निजी पार्क मालिक ने अवैध तरीके से भवन का निर्माण किया हैं यहां पर वह हेलिपैड बनाने की तैयारी कर रहा है। ऐसे में भवन के दो पुराने तलों पर लोहे की पतली छड़ों के सहारे पिलर लगाए गए मगर बारिश में भवन धराशायी हो गया। हालांकि यह बात अच्छी रही कि अधिकांश मजदूर रक्षाबंधन का त्यौहार बनाने गए हुए थे।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -